आसाराम की प्रोस्टेट जांच की विस्तृत जांच होगी, अन्य जांचें सामान्य

आसाराम की प्रोस्टेट जांच की विस्तृत जांच होगी, अन्य जांचें सामान्य

जोधपुर, अपने ही गुरूकुल की छात्रा से यौन शोषण के आरोप में जोधपुर जेल में सजा काट कर रहे आसाराम का प्रोस्टेट बढ़ा हुआ है। जिसकी गहन जांच की जाएगी। अन्य जांचें सामान्य पाई गई है। दो दिन पहले ही जांच के लिए एम्स अस्पताल लाया गया था। बाद में जोधपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया था। आसाराम को रुटीन जांच के लिए एम्स लाया गया था। आसाराम को अपने गुरुकुल की एक नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़ऩ मामले में मरते दम तक आजीवन कारावास की सजा मिली हुई है। इस कारण वह वर्ष 2013 से जोधपुर जेल में बंद है।

किडनी नार्मल, सूजन पाई गई थी

एम्स अस्पताल की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आसाराम की जांच में सामने आया कि उसकी किडनी सामान्यतौर पर काम कर रही है। पूर्व की जांच में उसकी किडनी में सूजन पाई गई थी। गैस्टोएंटरोलॉजिस्ट ने बताया कि आसाराम के लीवर के रिपोर्ट्स पूर्णत: सामान्य पाई गई है। ताजा जांच में सामाने आया कि आसाराम का प्रोस्टेट बढ़ा हुआ है। ब्लैडर अंडरएक्टिव है। यूरोलॉजी के डॉक्टर ने प्रोस्टेट की समस्या के संबंध में एमआरआई की सलाह दी है। एमआरआई व जांच का समय तय होने पर उसे जेल से एम्स लाया जाएगा। फिलहाल आसाराम के कैथेटर लगा हुआ है। उसके कुछ दवा भी चल रही है।

कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल लाया गया

उल्लेखनीय है कि कुछ महिने पहले आसाराम जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना से वह पूरी तरह से से ठीक हो गया, लेकिन उसके शरीर में कुछ न कुछ समस्या उभर कर सामने आती रही। पहले आसाराम अपना इलाज आयुर्वेद्ध पद्धति से कराने पर अड़ा रहा। बाद में डॉक्टरों के समझाने पर वह एलोपैथी इलाज लेने को तैयार हो गया।

आयुर्वेद के लिए लगाई थी याचिका

आसाराम ने आयुर्वेद्ध से इलाज कराने के लिए जमानत देने की याचिका दायर की थी। एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर राजस्थान हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने उसकी जमानत याचिकाएं खारिज कर दी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts