हथियारों से लैस होकर दो साल पहले पुलिस व सोलर प्लांट पर बोला था धावा, सात गिरफ्तार

हथियारों से लैस होकर दो साल पहले पुलिस व सोलर प्लांट पर बोला था धावा, सात गिरफ्तार

पुलिस का कॉम्बिंग ऑपरेशन

जोधपुर, जिले की ग्रामीण पुलिस ने दो साल पहले पुलिस और सोलर प्लांट पर हमला कर लूटपाट, गाडिय़ां जलाने और जबरदस्त उत्पात मचाने वाले सात मुल्जिमों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि 3 दिसम्बर 19 को रात करीब 12.30 बजे ढढू गांव की तरफ से 50-60 गाडियों में सवार होकर आये हथियारबंद बदमाशों ने जान से मारने की नियत से पुलिस व सोलर ऊर्जा संयत्र निमार्ण के कार्य करने वालों पर पर फायंरिग शुरू कर दी, व मारो-मारो चिल्लाने लगे व साईट पर निर्मित कैम्प की चारदिवारी को तोडऩी शुरू कर दी, उस दौरान पुलिस जाब्ते ने उनको रोकने की कोशिश की परन्तु संख्या बल में अधिक होने व सभी हमलावर हथियारबंद होने के कारण पुलिस उनको रोक नहीं पाई, हमलावर लोगों व पुलिस जाब्ते पर फायरिंग करते रहे तो सभी हमलावार अपने साथ लाए पेट्रोल को कैम्प में खड़ी गाडिय़ों पर डालने लगे। गाडिय़ों में आग लगानी शुरू कर दी, इस कारण से कई गाडिय़ों जल गयी। जिनमें से कुछ हमलावर धारदार हथियार लहराने लगे व कुछ गाडिय़ों को तोडऩे लगे और कुछ हमलावर मौके पर निर्मित चारदीवारी को तोडऩे लगे, इतने में आगजनी की घटना से आग की तेज-तेज लपटे उठने लगी। जिससे कई गाडियां, मशीने जल गयी।

एसपी कयाल ने बताया कि वर्ष 2019 से फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई जिसमे टीम द्वारा आसुचना, तकनीकी डाटाबैस के आधार पर फरार अभियुक्तों के बारें में रूपरेखा तैयार की गयी। उक्त मुलजिमों के कई प्रकरणों में वान्छित होने के साथ -साथ लूट, डकैती, आर्म्स एक्ट, आबकारी व एनडीपीएस एक्ट के मुलजिम हैं। इस रूपरेखा के आधार पर थानाधिकारी फलोदी राकेश ख्यालिया,थानाधिकारी बाप दीपसिंह, थानाधिकारी जाम्बा मगाराम, थानाधिकारी चाखू जीमल खान, थानाधिकारी लोहावट केसाराम, थानाधिकारी देचू राजेश विश्नोई, थानाधिकारी भोजासर हनुमानाराम, थानाधिकारी औसियां सुरेश चौधरी, थानाधिकारी मतौड़ा इमरान खांन के नेतृत्व में अलग-अलग टीमों का गठन कर वान्छित मुलजिमानों की छुपने की जगह पर कॉम्बिग आपरेशन द्वारा कार्यवाही की गयी।

इन आरोपियों को पकड़ा गया

लोहावट के हंसादेश भभूताराम पुत्र हड़मानाराम विश्रोई, मंडलाकला फलोदी के कैलाश मांजू पुत्र बगडृराम, ढढू फलोदी निवासी स्वरूपसिंह पुत्र सुजानसिंह, चंदनसिंह पुत्र रिडमल सिंह, गुमानसिंह पुत्र विजयसिंह, जयपाल सिंह पुत्र सुजान सिंह एवं चिड़ी मोटाई चाखू निवासी सुरेंद्र पुत्र मोहनराम विश्रोई को अब गिरफ्तार किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews