अखिल भारतीय अरोड़ा खत्री युवक- युवती परिचय सम्मलेन ‘मिलन2021’आयोजित

जोधपुर, श्री राजस्थानी अरोड़ा खत्री सर्वोच्च समिति जोधपुर के मार्गदर्शन में श्रीदरियाव युवा समिति, जोधपुर द्वारा आयोजित विवाह योग्य युवक युवती परिचय सम्मेलन एक पहल मधुर रिश्तों का ‘मिलन 2021’ का डिजिटल यूट्यूब के माध्यम से लाइव आयोजन किया गया। कार्यक्रम में देश विदेश से कुल 72 युवक युवतियों ने ऑनलाइन माध्यम से जुड़कर अपना लाइव परिचय दिया जिसमें किसी ने कार से तो डॉक्टर्स ने अस्पताल से ऑपरेशन थिएटर में सेवा करते हुए व किसी ने अपने क्लिनिक से जुड़कर स्थान का महत्वत न करते हुए एक अनूठी मिसाल समस्त समाज के सामने प्रस्तुत की।

all-india-arora-khatri-men-women-introduction-conference-milan2021-organized
कार्यक्रम का आरम्भ अरोड़ा समाज के इष्टदेव श्रीदरियाव जी की स्तुति व गणेश वंदना कर किया गया। इसके पश्च्यात ज्योति प्रकाश छाबड़ा, संरक्षक श्री राजस्थानी अरोड़ा खत्री सर्वोच्च समिति जोधपुर भरत लाल छाबड़ा उदयपुर, संयोजक सामूहिक विवाह समिति, राकेश बत्रा संरक्षक जोधपुरी अरोड़ा खत्री समाज न्यास, बालयोगी विष्णुप्रसाद सजिया जावरा मध्यप्रदेश,अध्यक्ष अरोड़ा खत्री सामाजिक कल्याण समिति जावरा, जयप्रकाश लखाणी अध्यक्ष जोधपुरी अरोड़ा खत्री समाज न्यास, परमानंद रायमलाणी अध्यक्ष अरोड़ा खत्री नागौरी समाज समिति जोधपुर, सत्यनाराण सुगंधा अध्यक्ष अरोड़ा खत्री सामाजिक संस्था समिति मध्यप्रदेश एवं भूमन्यु ब्रहमवर द्वारा शुभकामना सन्देश एवं मार्गदर्शन प्रदान कर इस अखिल भारतीय अरोड़ा खत्री युवक युवती परिचय सम्मेलन सामाजिक कार्यक्रम की शुरुआत की।

ये भी पढ़े – ब्रजभूमि फाउंडेशन ने किया माया सैनिटरी पेड का वर्चुअल शुभारंभ

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण यूट्यूब के माध्यम से किया गया जो लगभग 6 घंटे तक चला जहाँ लगभग 650 से अधिक समाज बंधुओं ने पूरे समय तक लाइव देखा और अब तक 7000 से अधिक लोगों ने इस कार्यक्रम को यूट्यूब पर देखा। कार्यक्रम में कई बच्चो की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी रखी गयी जिससे कार्यक्रम में जुड़े समाज बंधुओं का उत्साह निरंतर बना रहा।

समाज में अब तक अनेक भौतिक परिचय सम्मेलनों का आयोजन किया है और यह कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए आयोजित समाज का पहला लाइव डिजिटल परिचय सम्मलेन था जो समाज में एक मील के पत्थर के रूप में प्रस्तुतु हुआ।

समाज का इस तकनिकी युग व कोरोना काल में पिछले एक माह में यह तीसरा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके पूर्व मारवाड़ी अरोड़ा खत्री पंचायत अजमेर द्वारा आयोजित किया गया। शिक्षा क्षेत्र में इस परिपेक्ष में परामर्श व कैरियर गाइडेंस का सराहनीय आयोजन किया गया। उसके पूर्व दरियाव युवा समिति द्वारा एक परिचय सम्मेलन की आवश्यकता विषय पर भी परिचर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें समाज के कई गणमान्य सदस्यों ने अपना सुझाव समाज के सामने रखा। जिसमें मिले मार्गदर्शन के साथ इस परिचय सम्मेलन का आयोजन किया गया।

दरियाव युवा समिति के अध्यक्ष अभिषेक हवेजा ने बताया कि इस अखिल भारतीय स्तर पर किये गए डिजिटल कार्यक्रम में देश विदेश से अनेक समाज बंधु यूट्यूब के माध्यम से जुड़े। उन्होंने यह भी बताया कि कार्यक्रम को 13 भागो में बांटा गया जिसमे हर भाग में 7-7 युवक युवतियों ने क्रमानुसार अपना परिचय दिया। कार्यक्रम का संचालन डॉ गौतम साजिया जोधपुर व रजनी सराया जयपुर के द्वारा किया गया। जयेश मणिहार का विशेष तकनिकी सहयोग रहा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज की समस्त क्षेत्रीय सामाजिक पंचायतो, नवयुवक मंडल, महिला मंडल, अनेक सामाजिक समिति, सामाजिक ग्रुप संचालकों एवं समाज बंधुओं का सहयोग रहा।

तकनिकी संयोजक जयेश मणिहार ने बताया कि समिति को अब तक इस सम्बन्ध में ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से 250 से अधिक प्रविष्ठियां प्राप्त हुई जिनका ई-पुस्तक के रूप में 6 जून को ऑनलाइन माध्यम से विमोचन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि समाज की एक वेबसाइट पर भी कार्य किया जा रहा है जिसका भी विमोचन जल्द ही किया जायेगा जिसमें युवक युवतिया का बायोडाटा का संग्रहण व प्रसारण किया जा सकेगा।

Similar Posts