नमाज के बाद आधे शहर में शांति, आधा शहर अशांत, भीतरी शहर में गाडिय़ां फूंकी, शीशे फोड़े

  • उदयमंदिर एसएचओ अमित सियाग व डीसीपी ईस्ट भुवन भूषण यादव सहित दर्जनों पुलिस कर्मी को लगी चोट
  • सूरसागर विधायक के घर के बाहर बाइक फूंकी
  • जोधपुर के कुछ थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू
  • भीतरी शहर बना पुलिस छावनी
  • दर्जनो वाहनों के कांच फोड़े

जोधपुर, अपणायत के शहर में सोमवार की रात को ईद से पहले भीतरी शहर में तनाव हुआ। असर आज दूसरे दिन भी बना रहा। ईद की नमाज के बाद जालोरी गेट सर्किल पर फिर से तनाव हुआ। ध्वज हटाने की बात को लेकर दो गुटों में फिर से तनाव व्याप्त हो गया। हालांकि भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। मगर उसके बावजूद महानगर के आधे शहर में पूर्णत: शांति व्याप्त है तो भीतरी शहर अशांत हो रखा है। आज सुबह नमाज के बाद बढ़े तनाव से पुलिस के लिए स्थिति को दुबारा नियंत्रित करना मुश्किल हो गया। दर्जनों गाडिय़ों के शीशे फोड़ दिए गए तो कई पुलिस कर्मी भी चोटिल हो गए। कबूतरों चौक से लेकर भीतर सुनारों का बास तक में तनाव रहा।

नमाज के बाद आधे शहर में शांति, आधा शहर अशांत, भीतरी शहर में गाडिय़ां फूंकी, शीशे फोड़े

शहर का अंदरूनी हिस्सा पूरी तरह पुलिस छावनी बना हुआ है। जहां पर पुलिस जालोरी गेट सर्किल से लेकर बंबा मोहल्ला तक रूट मार्च में लगी है। सुबह के तनाव वाली स्थिति से लगता है कि पुलिस की ढिलाई के चलते यह हालात उत्पन्न हुए। दोपहर में भी भीतरी शहर के कबूतरों का चौक, सुनारों का बास और घोड़ों का चौक में स्थिति तनावपूर्ण बनी रही।

इंटरनेट सेवा बंद

इधर रात को हुए तनावग्रस्त हालात के बाद रात 1 बजे प्रशासन की तरफ से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई। सुबह जल्दी उठने वालों ने जब मोबाइल हाथ में लिया तो पता लगा कि उनकी इंटरनेट से अस्थाई आदेश तक रोकी गई है। नेट सेवा बंद होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अग्रिम आदेश तक सेवा बंद रखी जाएगी।

नमाज के बाद आधे शहर में शांति, आधा शहर अशांत, भीतरी शहर में गाडिय़ां फूंकी, शीशे फोड़े

दर्जनों पुलिसकर्मी चोटिल

आज सुबह ईद की नमाज के बाद जालोरी गेट सर्किल से शुरू हुए विवाद से फिर तनाव हो गया। पुलिस को इससे निपटने के लिए आंसू गैस भी छोडऩी पड़ गई। राहगीरों से बदतमीजी किए जाने के साथ उनकी गाडिय़ों के शीशे तक फोड़ दिए गए। महिलाओं से भी बदसलूकी हुई। फिलहाल भीतरी शहर में तनाव व्याप्त है।

नमाज के बाद आधे शहर में शांति, आधा शहर अशांत, भीतरी शहर में गाडिय़ां फूंकी, शीशे फोड़े

मंगलवार सुबह उपद्रवियों ने जालोरिगेट के अंदर की तरफ सूरसागर विधायक सूर्यकांता व्यास के घर के आगे हंगामा किया और बाइक जल दी। माहौल बिगड़ते देख डीसीपी ईस्ट भुवन भूषण यादव वहां पहुंचकर उपद्रवियों खदेड़ा। देखते ही देखते पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में बदल गया।
तनाव को देखते हुए हुए जयपुर से एडीजी क्राइम सहित कई अधिकारियों को जोधपुर भेज गया है।
डीसीपी भुवन भूषण यादव और उदयमंदिर एसएचओ अमित सियाग सहित 2 पुलिस कर्मियों को चोट लगी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews