आत्महत्या को मजबूर छात्रा लावण्या को न्याय के लिए अभाविप ने किया प्रदर्शन

आत्महत्या को मजबूर छात्रा लावण्या को न्याय के लिए अभाविप ने किया प्रदर्शन

जेएनवीयू न्यू कैम्पस में किया प्रदर्शन

जोधपुर,जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय नया परिसर के मुख्य द्वार पर मंगलवार को तमिलनाडु के तंजावुर जिले के सेक्रेड हाई स्कूल में मतांतरण के दबाव के कारण आत्महत्या को मजबूर होने वाली छात्रा, लावण्या को न्याय दिलाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा तमिलनाडु सरकार के खिलाफ नारेबाज़ी कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

प्रान्त संगठन मंत्री पूरण सिंह ने बताया कि तमिलनाडु के तंजावुर जिले के सेक्रेड हाई स्कूल में मतांतरण के दबाव के कारण आत्महत्या को मजबूर होने वाली छात्रा, लावण्या को न्याय दिलाने के लिए मुख्यमंत्री स्टालिन के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे अभाविप के कार्यकर्ताओं से पुलिस ने बर्बरतापूर्ण व्यवहार करते हुए अभाविप की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी व कई अन्य कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार किया है।

आत्महत्या को मजबूर छात्रा लावण्या को न्याय के लिए अभाविप ने किया प्रदर्शन

लावण्या आत्महत्या मामले में राज्य सरकार की असंवेदनशीलता इस बात से प्रदर्शित होती है कि सरकार मद्रास उच्च न्यायालय के सीबीआई जांच के आदेश के ख़िलाफ़ सर्वोच्च न्यायालय में अर्जी लगाने पहुँच गई थी। परंतु सर्वोच्च न्यायालय ने याचिका को खारिज़ करते हुए और उच्च न्यायालय के फ़ैसले को मान्य रखते हुए, मामला सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया। जिससे लावण्या को न्याय मिले यह माँग हेतु संघर्षरत युवाओं को अब न्याय की आस जगी है।

प्रदेश मंत्री अविनाश खारा ने बताया कि तमिलनाडु सरकार तथा प्रशासन लावण्या की आत्महत्या के मामले को दबाने के लिए सारे संभव हथकंडे अपना रही है परंतु अभाविप का प्रत्येक कार्यकर्ता लावण्या को न्याय मिलने तक संघर्षरत रहने के लिए प्रतिबद्ध है। अपनी गलती और मिशनरियों के दुष्कर्म को छिपाने के लिए राज्य सरकार उच्च न्यायालय के आदेश की भी अवहेलना करने से नहीं चूक रही है। हम लावण्या को न्याय मिलने तक लड़ते रहेंगे।

विरोध प्रदर्शन के दौरान अभिमन्यु सारण, उर्मित शर्मा, कैलाश प्रजापत, सचिन राजपुरोहित, रविना, विष्णु, प्रेरणा जैन, महक चौपड़ा, दीपिका, प्रियंका, कविता गहलोत सहित कई छात्र उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ को एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts