उम्र 62 पार 1100 किमी बाइक चलाकर पहुंचे अयोध्या

जोधपुर के राकेश गर्ग अयोध्या में सूर्य तिलक के बने साक्षी

जोधपुर,उम्र 62 पार 1100 किमी बाइक चलाकर पहुंचे अयोध्या।जिदंगी में कुछ कर गुजरने का जज्बा जेहन में हो तो कठिन से कठिन राह को आसान बनाया जा सकता है। इसमें उम्र का कोई बंधन नहीं होता। बंधन होता है तो सिर्फ जज्बे और आत्मविश्वास का। जोधपुर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित राम नगर निवासी राकेश गर्ग एक ऐसे ही व्यक्ति हैं जिन्होंने इस बात को सच साबित करके दिखा दिया है।

यह भी पढ़ें – बीएसएफ जवान दामोदर गौड़ की जम्मू कश्मीर मेें हार्ट अटैक से मौत

राकेश गर्ग ने 62 वर्ष की उम्र में जोधपुर से अयोध्या तक करीब 1100 किलोमीटर से ज्यादा मोटर साईकिल चला कर एक इतिहास रच दिया है।राकेश गर्ग ने इससे पूर्व भी 2023 में जोधपुर से कोयम्बटूर तक 2200 किमी मोटर साइकिल चला चुके हैं। इसके अलावा वे मोटर साईकिल के माध्यम से ही दिल्ली,कोलकता, बैंगलोर और पुना आदि का भी 62 पार की उम्र में सफर कर चुके हैं। राकेश गर्ग ने इस बार 13 अप्रेल को सुबह 4 बजे जोधपुर से अयोध्या की ओर कूच किया। 14 अप्रेल को अयोध्या पहुंचकर पहले सरयू नदी में डुबकी लगाई और उसके बाद हनुमान गढ़ी पहुंच कर रामभक्त हनुमान के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने राम लला के दर्शन कर देश भर में अमन चैन की दुआ की।

राकेश गर्ग ने 17 अप्रेल को रामनवमी पर अयोध्या के राम मंदिर में सूर्य तिलक के भी दर्शन किए। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार प्रभु श्रीराम के दिव्य स्वरूप के दर्शन किए। गर्ग ने बताया कि प्रात: 11 बजकर 58 मिनट पर सूर्य की पहली किरण रामलला के मस्तक पर पड़ी और करीब 4 मिनट तक रही,जिसका लाखों राम भक्तों ने दर्शन किये। 62 वर्षीय राकेश गर्ग अपनी बजाज एवेंजर 160 सीसी मोटर साइकिल पर अब तक देशभर के एक दर्जन से ज्यादा शहरों का सफर कर चुके हैं। 62 साल की उम्र में गजब का जज्बा रखने वाले गर्ग ने 22 जनवरी को जब राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की गई तब ही तय कर लिया था कि वे अपनी बजाज एवेंजर लेकर अयोध्या जायेंगे और रामलला के दर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें – नकबजनी के तीन आरोपी गिरफ्तार

बिना सेफ्टी किट के किया सफर
13 अप्रेल को प्रात: 4 बजे जोधपुर से अयोध्या के सफर पर निकले राकेश गर्ग (62) अपनी बजाज एवेंजर मोटर साइकिल लेकर निकले लेकिन वे अपने साथ किसी प्रकार का सेफ्टी किट लेकर नहीं गए। जोधपुर से अयोध्या तक के सफर पर निकले गर्ग ने 800 से ज्यादा किलोमीटर मोटर साइकिल चलाकर पहला पड़ाव डाला और दूसरे दिन 14 अप्रेल को अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन किए।

रोजाना 3 से 4 घंटे करते है योगा
राकेश गर्ग प्रतिदिन योगा करते हैं और अपने शारीरिक फिटनेस का पूरा ख्याल रखते हैं। वे रोजाना भोर होने के साथ अशोक उद्यान जाते हैं जहां पर वे खुद ही नहीं बल्कि अन्य लोगों को भी योगा अभ्यास करवाते हैं और स्वस्थ रहने का लोगों से आह्वान करते है। वे बताते है कि योगा अभ्यास से मुझे खुशी मिलती है। यूथ के लिए राकेश गर्ग का मंत्र है हर किसी को अच्छा खाना लेना चाहिए और एक्सरसाइज करनी चाहिए। जंक फूड से दूर रहना चाहिए और अपनो से बड़ों का आदर करना चाहिए।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews