जोधपुर के 100 मंदिरों में स्थापित होगी श्याम बाबा की मूर्ति

  • श्याम भक्ति सेवा संस्थान ने एक साल पूरा होने पर लिया संकल्प
  • महंतों और पुजारियों की सहमति से श्याम बाबा की मूर्तियां लगाने का संकल्प

जोधपुर,जोधपुर के 100 मंदिरों में स्थापित होगी श्याम बाबा की मूर्ति। श्याम भक्ति की अलख जगाने के साथ सामाजिक सरोकार निभाने के लिए श्याम भक्ति सेवा संस्थान को 1 साल पूरा होने पर जोधपुर के अलग अलग 100 मंदिरों में श्याम बाबा की मूर्ति लगाने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें – गले पर चाकू रख आयुर्वेद केंटिन कार्मिक से मारपीट कर लूटपाट

जहां श्याम बाबा की मूर्ति लगनी है वहां मंदिरों के महंतों और पुजारियों, ट्रस्ट के पदाधिकारियों से सहमति के बाद इस संकल्प को पूरा किया जाएगा।

संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत ने सफलता पूर्वक 1 साल पूरा होने पर संस्थान की पूरी टीम को बधाई और साधुवाद दिया। जोधपुर के सभी श्याम भक्तों का आभार जताया। संस्थान द्वारा आयोजित विभिन्न प्रकार के श्याम भक्ति और सामाजिक सरोकारों से जुड़े आयोजनों को सफल बनाने में प्रत्यक्ष परोक्ष रूप से सहयोग देने के लिए पूर्व सांसद गज सिंह, हेमलता राज्ये,महामंडलेश्वर सोमेश्वर गिरी, महंत रामप्रसाद,सैनाचार्य अचलानंद गिरि,साध्वी प्रीति प्रियमवन्दा और राज्य संस्कृत अकादमी की पूर्व अध्यक्ष डॉ जया दवे का भी आभार व्यक्त किया।

संस्थान के सचिव राजकुमार रामचंदानी ने बताया कि संस्थान के 1 साल पूरा होने पर अध्यक्ष मोनिका प्रजापत की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कर जोधपुर के 100 मंदिरों में श्याम बाबा की मूर्ति संबंधित मंदिरों के महंतों,ट्रष्टियों और पुजारियो की सहमति से लगाने का निर्णय लिया गया।

संस्थान के कोषाध्यक्ष जगदीश कुमार,कार्यकारिणी सदस्य लक्की गोयल,हेमंत लालवानी और कृष्णा गौड़ मौजूद थे। रामचंदानी ने बताया कि कोई भी पुजारी महंत या ट्रस्टी अपने मंदिर में श्याम बाबा की मूर्ति लगाना चाहे तो वह हमसे ( 99296 69816) सीधा संपर्क कर सकते हैं।

अध्यक्ष मोनिका प्रजापत ने बताया कि 1 साल में विभिन्न प्रकार के नवाचार किए गए। श्याम भक्ति से जुड़े आयोजनो के साथ सामाजिक सरोकार का दायित्व भी पूरी निष्ठा के साथ निभाया। 1 साल में लगभग 19 कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

सबसे पहले 10 अक्टूबर 2023, को खाटू श्याम बाबा के प्रति बढ़ती श्रद्धा के मद्देनजर श्याम भक्ति आयोजनों के साथ जरूरतमंदों की सेवा विधि विधान से सहकारिता विभाग में श्याम भक्त सेवा संस्थान का पंजीकरण कराया गया।