आईआईटी जोधपुर के अधिष्ठाता डॉ.आशुतोष का हृदयाघात से निधन

  • आईआईटी जोधपुर के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के अधिष्ठाता थे डॉ.आशुतोष कुमार आलोक
  • संस्थान व शिक्षा जगत में शोक

जोधपुर,आईआईटी जोधपुर के अधिष्ठाता डॉ.आशुतोष का हृदयाघात से निधन। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर के अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के अधिष्ठाता डॉ.आशुतोष कुमार आलोक का हृदयघात से असामयिक निधन हो गया। उनके निधन से आईआईटी जोधपुर में शोक की लहर छा गई।

यह भी पढ़ें – पांच दैनिक व दो साप्ताहिक ट्रेनें जोधपुर की जगह भगत की कोठी से चलेगी

आईआईटी ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि उनका निधन एक अपूरणीय क्षति है। आईआईटी जोधपुर को उनके परिवार,मित्रों और उनके साथ कार्य करने का सौभाग्य प्राप्त करने वाले कई सहकर्मियों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।

डॉ.आलोक न केवल एक सम्मानित शिक्षाविद् थे,बल्कि एक प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले इंसान भी थे,जिनकी दूरदर्शिता और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने के जुनून ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर के वैश्विक दृष्टिकोण को महत्वपूर्ण रूप से आकार दिया। सहभागिता और अंतर-सांस्कृतिक शैक्षणिक संबंधों को पोषित करने के प्रति उनके समर्पण ने संस्थान और वृहत शैक्षणिक समुदाय दोनों पर एक स्थायी प्रभाव डाला है।

अधिष्ठाता के रूप में अपनी भूमिका में,डॉ.आलोक अपने दयालु दृष्टिकोण,असाधारण व्यावसायिकता और लोगों को एक साझा उद्देश्य को एक साथ लाने की उनकी क्षमता के लिए जाने जाते थे। उनका योगदान प्रशासनिक नेतृत्व से परे था,क्योंकि वे छात्रों,शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए समर्थन, मार्गदर्शन और प्रेरणा का स्रोत भी थे।

एक समुदाय के रूप में डॉ.आलोक की स्मृति को उनकी वर्षों की सेवा और भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान जोधपुर पर उनके द्वारा छोड़ी गई अमिट छाप के लिए गहन कृतज्ञता के साथ सम्मानित करते हैं। उनकी विरासत आगे बढ़ने में मार्गदर्शन करती रहेगी और उन्हें जानने वाले सभी लोग उन्हें बहुत याद करेंगे। इस अत्यंत कठिन समय में भावनाएँ और प्रार्थनाएँ उनके प्रियजनों के साथ हैं।