कलक्टर की जनसुनवाई में 99 प्रकरण दर्ज

कलक्टर की जनसुनवाई में 99 प्रकरण दर्ज

  • सुनी समस्याएं,दिए निर्देश
  • विभागीय अधिकारी करें लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण

जोधपुर,कलक्टर की जनसुनवाई में 99 प्रकरण दर्ज। आमजन की समस्याओं की सुनवाई कर उनके त्वरित समाधान व निराकरण की व्यवस्था सुनिश्चित करने तथा नागरिकों को सुसाशन उपलब्ध कराने की दृष्टि से गुरुवार को जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय जनसुनवाई हुई। गौरव अग्रवाल ने जनसुनवाई में परिवादियों से प्राप्त अभ्यावेदनों का त्वरित निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

यहां पढ़िए अपराध की खबर- बाड़मेर से आए दो युवकों पर चाकू से हमला कर 25 सौ रुपए लूटे

जन सुनवाई में विभिन्न विभागों से संबंधित 99 प्रकरण प्राप्त हुए,जिनमें नगर निगम(उत्तर) के 17,नगर निगम (दक्षिण) के 11,राजस्व के 18,पुलिस के 9, जेडीए के 10, पंचायती राज के 8,सीएमएचओ के 3,पीडब्ल्यूडी तथा एसजेईडी विभाग के 4-4,तथा डीएसओ,एलडीएम,रिलीफ,आरयूआई डीपी तथा माईनिंग विभाग के 2-2,एसआइपीएफ,कॉपरेटिव, हाउसिंग बोर्ड,सीएम रिलीफ,लेबर विभागों का 1-1प्रकरण प्राप्त हुए हैं। नगर निगम (दक्षिण एवं उत्तर) को संबंधित प्रकरणों को नियमानुसार निस्तारण,पेयजल संबंधी प्रकरणों के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग त्वरित समाधान के लिए निर्देशित किया गया।

शहर में आज की चर्चित खबर आप भी पढ़िए-  मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ दिलीप कच्छवाहा व एमडीएमएच अधीक्षक विकास राजपुरोहित एपीओ

जिला कलक्टर ने सभी संबंधितों से कहा कि नवनिर्मित राजस्थान सरकार की 100 दिवस के कार्य योजना के अन्तर्गत यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी परिवाद 2 माह से अधिक लंबित न रहे। अग्रवाल ने राजस्व, शिक्षा,कृषि,जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी, पंचायतीराज और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता आदि विभाग के अधिकारियों को सम्बन्धित प्रकरणों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए और कहा कि संबंधित परिवादियों को यथा शीघ्र राहत प्रदान करें। जन सुनवाई में ज़िला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. धीरज कुमार सिंह,अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर (द्वितीय) संजय कुमार वासु,जोधपुर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त प्रकाश चंद अग्रवाल,नगर निगम (दक्षिण) के उपायुक्त विशाल दवे, नगर निगम (उत्तर) उपायुक्त ललित सिंह,सहायक पुलिस उपायुक्त (पूर्व) नाजिम अली सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts