रेलवे के स्वास्थ्य जांच शिविर में 835 कर्मचारी लाभान्वित

जोधपुर, रेलवे अस्पताल की ओर से आयोजित दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर मंगलवार को सम्पन्न हुआ। इसके तहत विभिन्न केंद्रों पर 835 रेलकर्मचारियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ वासु देवन ने बताया कि मंडल के कुल दस केंद्रों पर आयोजित शिविर में 835 आशार्थियों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई। इन केंद्रों पर कर्मचारियों के लिए ईसीजी,डायबिटीज,ब्लड प्रेशर इत्यादि कि मौके पर ही जांच की गई और उपचार का परामर्श दिया गया।

उन्होंने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय के निर्देशन में आयोजित शिविर में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में 127,वर्कशॉप में 231, भगत की कोठी डीज़ल शेड में 114,भगत की कोठी स्वास्थ्य केंद्र पर 32,ओलम्पिक हेल्थ यूनिट पर 57,मेड़ता रोड़ पर 72,डेगाना पर 26,समदड़ी पर 72,बाड़मेर पर 40 और जैसलमेर हेल्थ यूनिट पर 64 कर्मचारियों ने स्वास्थ्य जांच का लाभ लिया। कुल 835 आशार्थियों में आर पीएफ के 102 कर्मचारी शामिल हैं।

डॉ वासुदेवन ने बताया कि जांच के दौरान कुल पंद्रह विभागों के कर्मचारियों ने जांच करवाई जिसमें हाइपरटेंशन के 111 व मधुमेह के 64 नए रोगी चिन्हित किए गए जिन्हें नियमित दवाई शुरू करने का परामर्श दिया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews