आयुर्वेद विवि के निःशुल्क होम्योपैथी शिविर में 60 रोगी लाभान्वित

आयुर्वेद विवि के निःशुल्क होम्योपैथी शिविर में 60 रोगी लाभान्वित

कृषि महाविद्यालय मण्डोर में लगाया निःशुल्क होम्योपैथी चिकित्सा शिविर

जोधपुर,आयुर्वेद विवि के निःशुल्क होम्योपैथी शिविर में 60 रोगी लाभान्वित। कुलपति महोदय प्रो.वैद्य प्रदीप कुमार प्रजापति की प्रेरणा से डॉ.सर्वपल्ली राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय जोधपुर की संगठक यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ होम्योपैथी, जोधपुर के विशेषज्ञ शिक्षक चिकित्सकों की टीम द्वारा शनिवार को कृषि महाविद्यालय मण्डोर में निःशुल्क होम्योपैथी चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। जिसमें चिकित्सालय अधीक्षक डॉ.वृषाली बारब्दे के निर्देशानुसार विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. आभा अग्रवाल,डॉ.राजवीर सिंह राठौड़,नर्सिंग कर्मचारी गोविन्द एवं सहायक बेबी कंवर के द्वारा सेवाएं प्रदान की गई।

यह भी पढ़ें – रात को घर सूना छोड़ दूसरे मकान पर सोने गया,सुबह आया तब तक चोर आभूषण नगदी ले गए

शिविर प्रभारी डॉ.राजेश कुमावत ने बताया कि इस शिविर में कुल 60 विद्यार्थियों एवं शिक्षकों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। शिविर में मौसमी बीमारियों जैसे सर्दी,जुकाम, बुखार,सिर दर्द,आंखों का रोग,चर्म रोग,रक्त की कमी,बालों का गिरना आदि से ग्रसित रोगियों को निःशुल्क होम्योपैथिक औषधियां देकर लाभान्वित किया गया। शिविर में विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए डॉ. आभा अग्रवाल ने मौसमी बीमारियों जैसे निमोनिया,फ्लू आदि के बारे में जानकारी दी एवं इन बीमारियों से बचने के उपाय बताए। शिविर के दौरान कृषि महाविद्यालय के डीन डॉ.एमएम.सुंदरिया एवं डॉ. केके सैनी का सहयोग रहा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts