जिला प्रमुख चुनाव के लिए 4 प्रत्याशी मैदान में

  • कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का भय
  • भाजपा क्रास वोटिंग से पद लपकने को तैयार

जोधपुर, जिलापरिषद सदस्यों के चुनाव के बाद आज सोमवार को जिला प्रमुख का चुनाव होना है। जिसके लिए नामांकन दाखिल हो चुके हैं। सबसे बड़े दल के रूप में कांग्रेस 21 सदस्य के साथ प्रमुखता से उभर कर आई है। जिला प्रमुख के लिए कुल 5 नामांकन भरे गए हैं 1- चंपा देवी वार्ड 29, 2- नेहा वार्ड-7, 3- मुन्नी गोदारा वार्ड-18, 4-लीला देवी वार्ड-13, 5- लीला मदेरणा वार्ड- 28 से ने नामांकन भरा है। जिला प्रमुख के लिए काफी खींचतान के चलते कांग्रेस पार्टी के 3 दावेदारों ने नामांकन भरा है जिसमें पार्टी की अधिकृत प्रत्याशी लीला मदेरणा है।

जिला प्रमुख चुनाव प्रत्याशी

दूसरी दावेदारी मुन्नी गोदारा (निर्दलीय) ने की है। और एक दावेदार वार्ड 7 से निर्विरोध चुनी गई नेहा (निर्दलीय) हैं जो भाजपा से कांग्रेस में गई थी। 4 भाजपा की प्रत्याशी वार्ड 29 से जीती चंपा देवी हैं। दावेदार के बाद नाम वापसी का समय भी निकल गया जिसमें मुन्नी देवी समय पूरा होने के बाद पहुंची और नाम वापस नही ले सकी लेकिन कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की है। इसी प्रकार एक और प्रत्याशी नेहा भी नाम वापस नही ले पाई उनका कहना था कि ट्रैफिक के कारण लेट होने से वह समय पर नही पहुंच पाई। अब जिला प्रमुख का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।

जिला प्रमुख चुनाव प्रत्याशी

कांग्रेस की लीला मदेरणा, भाजपा की चंपा देवी,निर्दलीय मुन्नी देवी गोदारा व निर्दलीय नेहा मैदान में हैं। कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का भय सता रहा है, इसी क्रॉस वोटिंग का लाभ भाजपा लपकने को तैयार बैठी है। इसी तरह के हालात 2004 में भी हुए थे जब क्रॉस वोटिंग के चलते भाजपा की अमिता चौधरी जिला प्रमुख बन गई थी।

ये भी पढें – आरबीआई में जमा हुए 37 सौ के जाली नोट, केस दर्ज

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts