60 लाख कीमत की 350 ग्राम स्मैक पकड़ी, आरोपी गिरफ्तार, बालक संरक्षण में

60 लाख कीमत की 350 ग्राम स्मैक पकड़ी, आरोपी गिरफ्तार, बालक संरक्षण में

जोधपुर, कमिश्नरेट की स्पेशल टीम, कुड़ी भगतासनी और साइबर सैल ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 60 लाख रूपए कीमत की 350 ग्राम स्मैक पकड़ा है। पकड़ा गया व्यक्ति स्थानीय तस्कर है। जिससे अब कड़ी पूछताछ की जा रही है इसमें एक नाबालिग को भी संरक्षण में लिया गया है। नशे की बड़ी खेप प्रतापगढ़ से जोधपुर में बेचने के लिए लाई गई थी।
डीएसटी पश्चिम प्रभारी पुलिस निरीक्षक भूपेंद्र सिंह ने बताया है कि पुलिस आयुक्त नवज्योति गोगोई, पुलिस उपायुक्त पश्चिम वंदिता राणा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त पश्चिम हरफूलसिंह एवं सहायक पुलिस आयुक्त बोरानाडा जयप्रकाश अटल के निर्देशानुसार शहर में बढ़ती हुई लूट व नकबजनी की वारदातों में स्मैक का सेवन करने वाले युवकों द्वारा उक्त वारदातें करना सामने आने के बाद शहर में स्मैक के मुख्य सप्लायर व स्मैक खरीदार पर निगरानी करनी शुरू की गई। तब स्मैक के मुख्य सप्लायर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जुटाने के साथ ही मुख्य सप्लायर का नाम सामने आने पर पुलिस टीम द्वारा लगातार निगरानी रखी गई।

नाबालिग लेकर आया था स्मैक

डीएसटी टीम पश्चिम के हैड कांस्टेबल प्रेम चौधरी को साइबर तकनीकी से सूचना मिली कि प्रतापगढ़ जिले से एक नाबालिग भारी मात्रा में अवैध स्मैक शहर में स्थानीय सप्लायर को देने के लिए शताब्दी सर्कल से आ रहा है। तब डीएसटी पश्चिम के प्रभारी पुलिस निरीक्षक भूपेंद्र सिंह व कुड़ी थाने के कार्यवाहक थानाप्रभारी चनणानाराम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए प्रतापगढ़ से नशे की बड़ी खेप लेकर स्थानीय तस्कर को देने वाले नाबालिग को संरक्षण में लेने के साथ ही स्थानीय तस्कर मूलत: बिलाड़ा तहसील के गांव रावर हाल मकान नंबर 7, तेजा नगर, कुडी भगतासनी निवासी तस्कर सुनिल विश्नोई पुत्र मुकनाराम को गिरफ्तार करते हुए उसके कब्जे से करीब 350 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की है। आरोपी सुनिल विश्नोई पूर्व में भी मादक पदार्थ तस्करी के मामलों में कई बार जेल जा चुका है।

चप्पलों में ब्लू ट्रूथ नकल से आया आइडिया

कुड़ी भगतासनी थाने के सब इंस्पेक्टर चनणाराम ने बताया है कि परीक्षा में चप्पलों में ब्ल्यू टूथ छुपाकर नकल करने की खबर से प्रभावित होकर नाबालिग प्रतापगढ़ से अपने पैरो में पहनी हुई काले रंग की चप्पल में सिलाई उखाड़क़र उसमें 350 ग्राम अवैध स्मैक छुपाकर बिक्री के लिए जोधपुर में स्थानीय तस्कर सुनिल विश्नोई को सप्लाई करने के लिए लाया था।

पुलिस टीम में यह भी रहे शामिल:- कार्रवाई में सरदारपुरा थाने के सब इंस्पेक्टर सलीम मोहम्मद, भगत की कोठी थाना के हैड कांस्टेबल दौलाराम, शास्त्रीनगर थाने के हैड कांस्टेबल मजीद खां, डीएसटी पश्चिम के हैड कांस्टेबल बजरंग सिंह, कांस्टेबल फरसाराम, बलवीर, सरदारपुरा थाने के हैड कांस्टेबल कैलाश, डीएसटी पश्चिम के कांस्टेबल सुरेश, कुडी भगतासनी थाने के कांस्टेबल पप्पूराम, श्यामलाल, दिनेश व भागीरथ की सराहनीय भूमिका रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करेंhttp://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts