work-stopped-in-private-hospitals-patients-dependent-on-government-hospital

निजी अस्पतालों में कामकाज बंद, सरकारी अस्पताल पर आश्रित मरीज

  • निजी अस्पताल में वृद्ध की मौत का मामला
  • निजी डॉक्टर्स ने निकाली रैली
  • जिला प्रशासन को दिया ज्ञापन
  • अस्पताल के बाहर धरना प्रदर्शन जारी

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित नहर रोड पर सोमवार को बीमार की निजी अस्पताल में मौत का मामला तूल पकड़ गया है। रात भर रही गहमागहमी के बीच आज सुबह निजी अस्पतालों में डॉक्टर्स ने कामकाज बंद रखा। ऐेसे में कई मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई मरीज और उनके परिजन सरकारी अस्पतालों की तरफ जाने लगे। इधर सुबह निजी अस्पताल के डॉक्टर्स ने रैली निकाल एक ज्ञापन जिला प्रशासन को दिया। समाचार लिखे जाने तक कोई हल नहीं निकल पाया था।

मामला ज्यादा बढने की आशंका में रेजीडेंट डॉक्टर्स भी उनके समर्थन में उतर सकते हैं। रात को निजी अस्पताल के डॉक्टर्स ने कैं डल मार्च निकाला था।

यह है मामला

भाटेलाई पुरोहितान के रहने वाले भैरूसिंह इंदा (65) को हार्ट में तकलीफ के चलते 24 अगस्त को नहर रोड स्थित निजी अस्पताल लाया गया था। उनकी 11 सितंबर रात 8.30 बजे इलाज के  बीच मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और गंभीर आरोप लगाए। परिजनों का कहना है कि उन्हें बाइक पर 24 अगस्त को यहां लाए थे। चिकित्सकों ने जांच करने के बाद ऑपरेशन की सलाह दी थी। अस्पताल में ऑपरेशन के लिए 4 लाख रुपए मांगे थे। पैसे नहीं दिए तो ऑपरेशन रोके रखा। किसान परिवार के होने की वजह से 29 अगस्त को उन्हें एडमिट किया गया। इसके बाद उनसे 4 लाख 50 हजार रुपए की और डिमांड की गई। पैसे देने के बाद ही इलाज शुरू हो सका।

work-stopped-in-private-hospitals-patients-dependent-on-government-hospital

चिरंजीवी योजना में लगाया घोटाले का आरोप 

मृतक परिजनों ने चिरंजीवी योजना के नाम पर अस्पताल में घोटालों का आरोप लगाया। मौके पर ग्रामीणों के साथ पूर्व विधायक जोगाराम पटेल भी पहुंचे थे। रात तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया था। आज सुबह फिर से धरना प्रदर्शन जारी रहा। परिजन का कहना है जब तक हमसे वसूला 8.50 लाख रुपए वापस नहीं दिया जाता, तब तक हम धरना प्रदर्शन करेंगे।

राजपूत समाज हुआ लामबद्ध

बालेसर से सैकड़ों ग्रामीणों के एकत्र होने के साथ ही अब राजपूत समाज के लोग लामबद्ध हो गए हैं। उनका धरना प्रदर्शन निजी अस्पताल के बाहर जारी है। पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता अस्पताल और आस पास तैनात रखा गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews