महिला ने फंदा लगाकर दी जान, पिता का आरोप हत्या कर शव लटकाया

जोधपुर, शहर के डांगियावास स्थित जालेली फौजदार गांव में एक विवाहिता ने अपने घर में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पीहर पक्ष ने दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने सोमवार को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सुपुर्द कर दिया। उसकी शादी को सात साल से कम समय हुआ था। फिलहाल पुलिस की तरफ से अनुसंधान किया जा रहा है।

थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि मूलत: नागौर जिले की हाल जालेली फौजदार गांव की रहने वाली मीना कंवर पत्नी नरेंद्रसिंह ने रविवार की रात को अपने घर में फं दा लगाकर खुदकुशी कर ली। वक्त घटना घर पर कोई नहीं था। बाद में पता लगने पर पुलिस को भी सूचना दी गई। उन्होंने बताया कि मृतका मीना कंवर की शादी को सात साल से कम ही मसय हुआ था। सोमवार को उसके पीहर पक्ष के आने पर मथुरादास माथुर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। उसके पिता ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या के साथ हत्या करने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि उसे मारकर फंदे पर लटकाया गया था। थानाधिकारी कन्हैयालाल ने बताया कि इस बारे में दहेज हत्या के साथ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। घटना में जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला फंदे पर लटकने से मौत होना प्रतीत हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के कारण का खुलासा हो पाएगा। उसके एक लडक़ा और एक लडक़ी है। पति बिजली का कार्य करता है। पति नरेंद्र सिंह से पड़ताल की जानी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews