सावों के साथ ही सर्दी जोर पकड़ऩे लगी, तापमान में गिरावट तेजी से

सावों के साथ ही सर्दी जोर पकड़ऩे लगी, तापमान में गिरावट तेजी से

जोधपुर, प्रदेश में सावों के सीजन के साथ ही सर्दी ने भी जोर पकड़ऩा शुरू कर दिया है। मारवाड़ में भी सर्दी की चमक बढऩे लगी है। दिन रात के तापमान में तेजी से गिरावट आने लगी है। रात और अलसुबह के तापमान में पांच छह डिग्री का फर्क आने लगा है। दोपहर में धूप खिलने से तापमान जरूर 28-30 डिग्री बना हुआ है। सर्दी बढऩे से लोगों की दिनचर्या में काफी बदलाव आ गया है। शेखावटी अंचल में सर्दी का जोर ज्यादा बना है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी सप्ताह में सर्दी तेजी पर रहेगी और कई हिस्सों में पारा 7-8 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

मारवाड़ मेें भी पारा तेजी से नीचे आने लगेगा। इधर सूर्य नगरी में सोमवार को मौसम शुष्क बना रहा। दिन में धूप खिलने के साथ सुबह व रात में तापमान गिरने लगा। सुबह शहर का तापमान 14 डिग्री बना रहा तो दोपहर में 28 डिग्री के समीप पहुंच कर रूक गया। शाम होने के साथ ही फिर से पारा गिरने लगा और सर्दी का अहसास बढ़ गया। इधर शहर में सावों का सीजन रविवार को शुरू होने के साथ ही सर्दी की चमक भी बढ़ गई है।

दूध के भावों में तेजी देखी जा रही है। सर्दी बढऩे से दूध के भाव तो बढ़ते ही हैं साथ ही सावों के चलते 65 रूपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं। जो अब तक 40- 45 के भाव से मिल रहा था। सर्दी से अब दिनचर्या प्रभावित होने लगी है। शाम होते ही लोगबाग जल्दी घरों में लौटने की फिराक में रहते हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews