गांव जाकर क्या करेंगे.. कुछ बड़ा करते है.. रच दी लूट की साजिश

  • प्रतापनगर लूट केस
  • लूट के आरोप में दो बदमाश गिरफ्तार
  • 3 .72 लाख बरामद
  • दो बालक भी निरूद्ध

जोधपुर, शहर के प्रतापनगर थाना इलाके में लूट की वारदात की गुत्थी मंगलवार को सुलझ गई। लूट की साजिश साथ काम करने वाले व वारदात में पीडि़त की बाइक पर साथ रहने वाले ने ही रची। पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए  दो बाल अपचारी को निरूद्ध किया। मामले में दो अन्य की तलाश जारी है। पुलिस ने लूट के मामले में 372500 बरामद किए।

एसीपी नीरज शर्मा ने बताया कि लूट की वारदात के आरोपी राडिया बेरा नोसर, मतोड़ा निवासी छोटू राम पुत्र किशनाराम विश्नोई व शिव कॉलोनी चांदणा भाखर निवासी विक्रम आचार्य पुत्र मुकेश को गिरफ्तार किया। मामले के अनुसार 20 जुलाई को राजकुमार सिंधी ने एक रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि उनके पान मसाला की एजेंसी है। जहां पर सप्लाई के लिए दो टैक्सी लगी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

एक में महिपाल विश्नोई तो दूसरी में चांद मोहम्मद लगा है। 20 जुलाई को पौने ग्यारह बजे महिपाल ने फोन कर बताया कि रॉयल्टी नाके के पास बदमाशों ने कलेक्शन की राशि से भरा बैग लूट लिया है। बदमाश सफेद रंग की बोलेरो में सवार हो आए थे। लूट के समय विक्रम आचार्य भी साथ ही था। कलेक्शन की राशि 4,42,530 और 36,050 रुपए का चेक था, जो लुटेरे ले गए।

बड़ा करते है.. यह सोच कर दिया वारदात को अंजाम

थानाधिकारी सोमकरण ने बताया कि लूट की वारदात का मुख्य सरगना विक्रम आचार्य डेढ़ माह पहले ही एजेंसी में नौकरी पर लगा था। इससे पहले वो केटरिंग का काम किया करता था। उस वक्त उसके साथ दो नाबालिक भी काम करते थे। अक्सर वो आपस में मिला भी करते थे। एक नाबालिक के जन्म दिन की पार्टी पर मुख्य आरोपी से दोनों नाबालिकों ने कहा कि काम धंधा नहीं है, क्या करें।

गांव जाएं तो वहां पर भी क्या करें, क्यूं न कुछ बड़ा काम करें, ताकि बड़ा पैसा बन सके। बस यहीं पर लूट की वारदात की पूरी साजिश रचि गई। एक नाबालिक पहले हत्या के मामले में  जेल जा चुका है, ऐसे में जेल जाने का डर भी खत्म हो चुका था। लेकिन इसके लिए उन्होंने लक्ष्मण और एमके को भी साथ लिया। ताकि लूट की वारदात नाकाम न हो सके।

कलेक्शन की राशि का मंगलवार को विक्रम को पहले से पता था। महिपाल जैसे ही विक्रम को बाइक पर बैठा आगे बढ़ा तो पीछे बैठे बैठे विक्रम ने लुटेरे साथियों को लोकेशन भेजनी शुरू कर दी। जैसे ही प्रतापनगर थाना इलाके के रॉयल्टी नाके पहुंचे तो एक बोलेरो में सवार बदमाश मुंह पर नकाब लगाए बाइक के आगे रूके और बाइक को धक्का देते हुए प्लास्टिक के बैग को लूट भाग निकले।

ये भी पढें – कारगिल विजय दिवस पर किया शहीदों को नमन

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

 

Similar Posts