violent-demonstration-of-abvp-student-power-at-vice-chancellors-office

एबीवीपी छात्र शक्ति का कुलपति कार्यालय पर उग्र प्रदर्शन

विश्वविद्यालय प्रशासन झुका, असिस्टेंट रजिस्ट्रार का स्थानांतरण

जोधपुर,जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पेपर लीक प्रकरण में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र शक्ति ने कुलपति कार्यालय पर उग्र प्रदर्शन किया।

एबीवीपी के कार्यकर्ता अविनाश खारा ने बताया की जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति के समक्ष गोपनीय शाखा के असिस्टेंट रजिस्ट्रार का निलंबन,पेपर लीक दोषियों के खिलाफ कार्यवाही,छात्र निलंबन एवं निर्दोष छात्रों पर राजकार्य बाधा का मुक़दमा वापस जैसी अन्य माँगो को लेकर प्रदर्शन किया गया। गोपनीयता विभाग के असिस्टेंट रजिस्ट्रार (एआर) छोटेलाल मीणा की बेटी जेएनवीयू की स्टूडेंट है जबकि विश्वविद्यालय के नियमों के हिसाब से वह व्यक्ति जिसकी संतान जेएनवीयू में शिक्षा ग्रहण कर रही है,वह गोपनीय शाखा का कार्य नहीं कर सकते।

ये भी पढ़ें- लोक कल्याणकारी योजनाओं के पात्रों को किया लाभान्वित

पेपर लीक मामले में मीणा के लिए विश्वविद्यालय ने नियमों को भी दरकिनार कर दिया गोपनीय शाखा के हर कर्मचारी से एक घोषणा पत्र भरवाया जाता है कि उनकी कोई संतान अथवा रक्तसंबंधी व्यक्ति विश्वविद्यालय में पढ़ाई नहीं करता है। मीणा के मामले में या तो उनसे शपथ पत्र नहीं भरवाया गया,या उन्होंने विश्वविद्यालय से इस तथ्य को छुपाया। दोनों ही स्थितियों में मामले में घोर अनियमितता बरती गई।

एबीवीपी के उग्र प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय प्रशासन का झुकाव नज़र आया। कुलपति ने छात्र शक्ति की माँग पर गोपनीय शाखा के असिस्टेंट रजिस्ट्रार का स्थानांतरण किया एवं छात्र प्रतिनिधि राजवीर सिंह बान्ता के निलंबन की जाँच कमेटी का निर्णय आने तक परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews