केंद्रीय मंत्री शेखावत के निवास का किया घेराव,प्रधानमंत्री की सभा के बहिष्कार की चेतावनी

बिश्नोई समाज ने केंद्र में आरक्षण की मांग को लेकर भरी हुंकार

जोधपुर,केंद्रीय मंत्री शेखावत के निवास का किया घेराव,प्रधानमंत्री की सभा के बहिष्कार की चेतावनी।
बिश्नोई समाज ने विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही केंद्र में ओबीसी आरक्षण देने की मांग को लेकर विरोध तेज कर दिया है। समाज के लोगों ने आज केंद्र में ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के निवास का घेराव किया।पांच अक्टूबर को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बहिष्कार को भी चेतावनी दी।

यह भी पढ़ें – कान से जीवित मकड़ी निकाल कर मरीज को पहुंचाई राहत

बिश्नोई आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विक्रमसिंह बिश्नोई ने बताया कि बिश्नोई समाज को राजस्थान में ओबीसी आरक्षण प्राप्त है लेकिन केंद्र में ओबीसी आरक्षण नहीं मिला हुआ है। इसको लेकर समाज की ओर से पिछले 23 वर्षों से संघर्ष किया जा रहा है। समाज की ओर से गत दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर 363 शहीदी बलिदान स्थल खेजड़ली से सद्भावना यात्रा भी निकाली गई थी। अभियान के तहत आज समाज के सभी लोग बिश्नोई धर्मशाला रातानाडा में एकत्रित हुए और यहां सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया। इसके बाद सभी लोग यहां से केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के अजीत कॉलोनी स्थित निवास स्थान पहुंचे जहां अपनी मांग को लेकर घेराव किया गया।

यह भी पढ़ें – हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में लगी भीषण आग,15 लाख का नुकसान

बिश्नोई आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक सहीराम बिश्नोई ने बताया कि समिति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए समय दिलाने की मांग रखी है जिससे वे प्रधानमंत्री के समक्ष केंद्र में बिश्नोई जाति को ओबीसी में शामिल करने की मांग रख सकें। प्रशासन एवं सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत व सांसद पीपी चौधरी सहित स्थानीय भाजपा नेता समाज के प्रतिनिधिमंडल को प्रधानमंत्री से मिलने का समय नहीं दिलाते हैं तो पांच अक्टूबर को प्रस्तावित प्रधानमंत्री की यात्रा का लोकतांत्रिक तरीके से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews