केंद्रीय जलशक्ति मंत्री ने गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

विपक्ष पर लगाया रोड़े अटकाने का आरोप

जोधपुर, स्थानीय सांसद और केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने और सभी से इसे कराने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी गया नहीं है। हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है। जब तक सभी का वैक्सीनेशन नहीं हो जाता, हम इसके खतरों से लोगों को अवगत कराते रहें।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री उपलब्धियां
रविवार को सेमी वर्चुअल बैठक में शेखावत ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने धारा प्रवाह उद्बोधन में शेखावत ने संगठन की रीति-नीति बताईं, कैसे हमारे वरिष्ठ नेताओं ने संगठन को खड़ा किया, जो आज वटवृक्ष बन चुका है। उन्होंने कहा कि खून-पसीने से सींचा भाजपा संगठन आज विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है।

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री उपलब्धियां

उन्होंने मोदी सरकार के प्रथम और वर्तमान कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के संकट में केंद्र सरकार ने लोगों की मदद में कोई कसर नहीं छोड़ी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी ने देश के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने की दिशा में बहुत काम किया है, यही कारण है कि कोरोना जैसी महामारी से हम डटकर सामना कर सके।

एम्स अस्पतालों का जिक्र करते हुए शेखावत ने कहा कि देश में जब एक ही एम्स था, तब अटलजी की सरकार ने छह एम्स और बनाए। अब मोदीजी की सरकार ने इनकी संख्या 22 तक पहुंचा दी है। कुछ तैयार हो गए हैं और कुछ पूरे होने वाले हैं।  कोरोनाकाल में विपक्ष पर बार-बार रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए शेखावत ने कहा कि वैक्सीन को लेकर विपक्ष ने भ्रम फैलाया।

हमारे वैज्ञानिकों का अपमान किया, जबकि दुनिया ने वैक्सीनेशन में हमारा लोहा माना है। दुनिया में सर्वाधिक 37 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन भारत में लग चुकी हैं। नवंबर-दिसंबर तक सबको वैक्सीन लगा देंगे। उन्होंने वैक्सीन की उपलब्धता पर कहा कि गहलोत सरकार ने दंभ भरा था कि हमें वैक्सीन खरीदने दो, हम ग्लोब टेंडर करेंगे, लेकिन 15 दिन बाद वो प्रधानमंत्री जी से वैक्सीन देने की डिमांड करने लगे।

ऑक्सीजन पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीएम केयर फंड से सभी सरकारों को केंद्र ने पैसे आवंटित किए, लेकिन राज्य सरकारों ने काम नहीं किया। जोधपुर में तीन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए रुपए भेजे गए, लेकिन चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने निर्णय लिया कि एक ही जगह तीनों प्लांट लगेंगे। दोबारा टेंडर हुए और काम में विलंब हुआ, नहीं तो जो ऑक्सीजन की कमी यहां हुई, वो न होती।

शेखावत ने तंज कसा कि शायद चिकित्सा मंत्री को सेटेलाइट से ऐसा करने का संदेश आया था। शेखातव ने कहा कि आगे ऑक्सीजन की कमी न हो, इसके लिए देशभर के 100 बेड के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं।

>>> जयपुर के आमेर में आकाशीय बिजली गिरी,35 लोग चपेट में आए

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वेंटिलेटर पर भी राजस्थान सरकार ने ऐसा ही किया। लाखों रुपए के वेंटिलेटर कबाड़ किए, जबकि मात्र चंद रुपए के वॉल्ब से वो ठीक हो जाते। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जब देश की सरकार मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए राज्यों को पैसा दे रही थी, तब इन्होंने काम नहीं किया और फिर अपनी विफलताओं का ठीकरा केंद्र पर फोडक़र राजनीतिक लाभ लेने के प्रयास किए, जबकि प्रधानमंत्री जी देश को मजबूत करने में लगे थे।

अपना टिफिन लेकर पहुंचे केंद्रीय मंत्री

जोधपुर इण्डस्ट्रीज ऐसोसिएशन सभागार में भाजपा जोधपुर शहर जिला कार्यसमिति ने टिफिन गोठ का आयोजन किया, जिसमें केंद्रीय मंत्री शेखावत भी अपना टिफिन लेकर पहुंचे। जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी के नेतृत्व में महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने शेखावत का कुंकुम तिलक लगाकर और मौली बांधकर स्वागत किया। टिफिन सहभोज में सभी अपना टिफिन लेकर आए और साथ बैठकर भोजन किया।

बैठक में ये जुटे पदाधिकारी-कार्यकर्ता

प्रदेश कार्यसमिति की जयपुर में आयोजित बैठक से जोधपुर शहर जिला कार्यसमिति के सदस्य सेमी वर्चुअल तरीके से जुड़े। जोधपुर इण्डस्ट्रीज ऐसोसिएशन सभागार में सेमी वर्चुअल बैठक में कार्यकर्ताओं को केंद्रीय मंत्री शेखावत, राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत और प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा का मार्गदर्शन मिला।

जिलाध्यक्ष देवेंद्र जोशी ने जोधपुर में किए गए सेवा कार्यों से अवगत करवाया और प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। भाजपा के संभाग संगठन प्रभारी प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं पर प्रकाश डाला। उन्होंने आगामी कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी।

सांसद गहलोत ने संगठन के कार्यों में सक्रियता से भाग लेने और केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार करने का आह्वान किया। जिला महामंत्री करणी सिंह खींची ने प्रस्ताव प्रस्तुत किया। जिला महामंत्री महेंद्र मेघवाल ने अथितियों का परिचय प्रस्तुत किया।

जोधपुर दक्षिण की महापौर वनीता सेठ, महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री इंदिरा राजपुरोहित, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश मंत्री शशि प्रकाश प्रजापत, उप महापौर किशन लड्ढा सहित अनेक भाजपा पधाधिकारी बैठक के विभिन्न सत्रों में मौजूद रहे। जिला महामंत्री देवेंद्र सालेचा ने संचालन किया।

>>> बजरी माफिया को सहूलियत दे रही गहलोत सरकार- शेखावत

 

Similar Posts