• खेड़ापा में दो ट्रकों की भिडंत में गई तीन जानें
  • जोधपुर बाड़मेर रोड पर हादसे में 22 से ज्यादा घायल

जोधपुर, शहर और इसके आस पास गुरूवार की सुबह दो सड़क हादसों में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, 25 से ज्यादा घायल हो गए। इन्हें उपचार के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां पर कुछ की हालत नाजुक बताई जा रही है। दोनों घटनाओं की जानकारी पर संभागीय आयुक्त एमडीएम अस्पताल पहुंचे और घायलों के बारे में जानकारी जुटाई।

संभागीय आयुक्त ने बस यात्रियों की कुशलक्षेम पूछी व बातचीत की। अधीक्षक डॉ एमके आसेरी व डॉक्टर विकास राजपुरोहित से घायलों के इलाज के बारे में जानकारी ली व बेहतर इलाज व चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के निर्देश भी दिए । उन्होंने घायलों के परिजनों से भी बातचीत की। अधीक्षक को घायलों के स्वास्थ्य में सुधार के संबंध में भी उन्हें अपडेट देते रहने के निर्देश दिए।

डॉ आसेरी ने संभागीय आयुक्त को बताया कि ट्रक व बस दुर्घटना में 22 घायल हुए हैं, जिनका यहां इलाज चल रहा है, तीन घायलो की स्थिति स्थिर है। संभागीय आयुक्त ने खेडापा के पास ट्रक दुर्घटना में घायल की भी जानकारी ली। अतिरिक्त संभागीय आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित भी साथ थे। पुलिस ने बताया कि एक निजी बस गुरुवार सुबह एमडीएम को लेकर बाड़मेर की तरफ जा रही थी। लूणावास और समदड़ी के बीच में सामने से आ रहे एक ट्रक ट्रोला से टकरा गई। दोनों वाहन तेज रफ्तार में थे। टक्कर के बाद बस व ट्रॉला पलट गए। बस में सवार सभी यात्री अंदर ही फंसे गए। बाद में वहां से गुजर रहे अन्य वाहनों व क्षेत्र के लोगों ने राहत कार्य शुरू किया। उन्होंने कांच फोडक़र बस में फंसे लोगों को बाहर निकाला।
मच गया कोहराम
बताया गया कि निजी ट्रैवल्स की एक बस जोधपुर से बालोतरा जा रही थी। लूणावास के पास तेज रफ्तार के कारण चालक बस से नियंत्रण खो बैठा। कुछ समझ में आता तब तक एक धमाका सुनाई दिया और बस पलट गई। इसके बाद बस में कोहराम मच गया। पलटने के बाद अंदर यात्री एक-दूसरे के ऊपर गिरे हुए थे तो कुछ फंस गए। हर तरफ चिल्लाहट और बचाने की आवाजें सुनाई दे रही थी। बाद में कुछ लोगों ने बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।
एमडीमएमएच में मची अफरातफरी
सभी घालयों को मथुरादास माथुर अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में एक साथ 22 मरीजों को लाने पर एक बार अफरा-तफरी मच गई। हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में घायलों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए। ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ. विकास राजपुरोहित के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने मोर्चा संभाला और सभी का इलाज शुरू किया। उन्होंने बताया कि 5 यात्रियों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।
दूसरी दुर्घटना निकट के खेड़ापा पुलिस थाना क्षेत्र में बावड़ी में एनएच 62 पर जोधपुर-नागौर रोड पर हुआ। इसमें टमाटर से भरा एक ट्रक अन्य ट्रक से भिड़ गया। हादसे में ट्रक पलटी खा गए। इनमें तीन लोगों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को बावड़ी सीएचसी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। मृतकों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। घायलों में जोधपुर की मधु पत्नी लालचंद सिंधी, रूकमणी पत्नी कन्हैयालाल सिंधी, लता पत्नी मोहन सिंधी, पुष्पा पत्नी सुनील सिंधी, कमला पत्नी चंद्रप्रकाश सिंधी, सुशीला पत्नी श्यामसुंदर, बस में सवार भूर सिंह पुत्र कूक सिंह,आयुष पुत्र सुनील, नखतराम पुत्र हीराराम भील, दौलतराम पुत्र भिंयाराम जाट, सहीराम पुत्र ओमाराम विश्रोई, मालाराम पुत्र मांगीलाल जाट, सकताराम पुत्र लादूराम जाट, रविप्रकाश पुत्र महावीर प्रकाश, विनोद कुमार पुत्र हरदत राजपूत घायल हुए। अन्य घायलों के संबंध पुलिस की तरफ से कार्रवाई जारी है। कुछ को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।