Transgender Certificate camp

Transgender Certificate camp : जोधपुर,शहर में मंगलवार को संभली ट्रस्ट,जोधपुर जिला प्रशासन द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए प्रमाण पत्र एवं वोटर कार्ड बनाने का शिविर का आयोजन किया गया। ट्रांसजेंडर अधिकारों की प्रवक्ता कांता बुआ ने बताया कि ट्रांसजेंडर समुदाय एक भुलाया गया समुदाय है। समुदाय में मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। किसी भी तरह को सरकारी योजनाओं से वंचित है।

ये भी पढ़ें- युवती ने फंदा लगाकर की खुदकुशी

ट्रांसजेंडर समुदाय को सामाजिक मुख्यधारा से जोडऩे के लिए पहला कदम एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति का पहचान पत्र है। समाज कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक अनिल व्यास ने हाथोंहाथ सभी ट्रांसजेंडर समुदाय के व्यक्तियों के लिए कार्ड बनवाने की प्रक्रिया पूरी करवाई एवं सभी तरह का सहयोग देने का आश्वासन दिया।(Transgender Certificate camp)

अतिरिक्त जिलाधीश (द्वितीय) राजेंद्र डागा ने शिविर में कहा की पहचान पत्र बनने से ट्रांसजेंडर समुदाय के व्यक्तियों के आत्मसम्मान में बहुत मजबूती आएगी। ट्रस्टी वीरेंद्र सिंह चौहान, श्यामा तंवर एवं संभली ट्रस्ट संस्थापक गोविंद सिंह ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों व ट्रांसजेंडर समुदाय का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं आगे भी समुदाय को सामाजिक मुख्यधारा से जोडऩे में प्रयासरत रहेंगे।(Transgender Certificate camp)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews