राष्ट्रीय राजमार्गों पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम

राष्ट्रीय राजमार्गों पर यातायात जन जागरूकता कार्यक्रम

सड़क दुर्घनाओं की रोकथाम के लिए कार्ययोजना

जोधपुर,अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस यातायात राजस्थान के आदेश की पालना में राजेन्द्रसिंह पुलिस आयुक्त यातायात जोधपुर के निर्देशानुसार, शरद चौधरी पुलिस उपायुक्त यातायात जोधपुर, दुर्गाराम चौधरी अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त यातायात जोधपुर के सुपरविजन में रविन्द्र कुमार बोथरा सहायक पुलिस आयुक्त यातायात पूर्व जोधपुर के नेतुत्व में रविवार को जोधपुर से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गो पर बसे गांव बोरानाडा तथा भाण्डू में संबंधित पुलिस थाना बोरानाडा से समन्वय स्थापित कर यातायात शिक्षा प्रभारी हनुमानसिह हैकानि 1201 मय टीम द्वारा यातायात शिक्षा मोबाईल वैन के माध्यम से यातायात नियमों की पीपीटी तथा हेलमेट लघु फिल्म दिखाकर यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी दी गई। गांव बोरानाडा व भाण्डू में कार्यक्रम के दौरान ललित कुमार हैडकानि थाना बोरानाडा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – अब तक 27 प्रत्याशियों ने किए 44 नामांकन

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-25 पर दोनों कार्यकमों में ग्रामीणों को सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु के प्रमुख कारणों में पालतू/आवारा पशुओं के सड़क पर आने के कारण होने वाली दुर्घटना की विशेष जानकारी दी गई। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पालतु पशु मलिकों व ग्रामीण आमजन को पशुओं को सडकों पर से हटाने के आवश्यक उपाय करने बाबत समझाईस के साथ पशुओं के सीगों पर लगाने के लिए रिफलेक्टर प्रदान किए।

आमजन को सड़क पर चढते व उतरते समय व सड़क को पार करते समय रखी जाने वाली सावधानियों तथा गलत दिशा में वाहन नही चलाने व आईएसआई मार्क के हैलमैट का प्रयोग करने व इसकी उपयोगिता के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की त्वरित मदद करने वाले गुड सेमेरिटन (अच्छे मददगार) के प्रोत्साहन हेतु “मुख्यमंत्री चिरंजीवी जीवन रक्षा योजना” के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts