सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का समय पर निस्तारण करें

जोधपुर, जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि सभी विभागों को जिले में अब गुडगवर्नेस, मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं के विकास कार्यो को आगे बढाने पर फोकस करना होगा। जिला कलक्टर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर की पीक अब नीचे आने से विकास के कार्यो को गति देने पर ध्यान देना होगा।

सम्पर्क पोर्टल  शिकायतों निस्तारण

उन्होंने कहा कि सभी विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं को अमली जामा पहनाने व समय पर उनको पूर्ण करने के लिए अब पूरी गति से कार्य करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री महोदय द्वारा कि जाने वाली बजट घोषणाएं महत्वपूर्ण होती है, उनसे जिले के विकास को आगे बढने में सहयोग मिलता है। उन्होंने कहा कि दो माह पूर्व की हमारी प्राथमिकताओं पर वापिस फोकस करना होगा।

कोरोना में बेहतर कार्य से प्रशासन का अच्छा मैसेज गया। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में सभी विभागों जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन ने क्षमता से भी अच्छा कार्य किया, शहर व ग्रामीण क्षेत्र में टीम वर्क से हर संभव प्रयास किया, इसका पब्लिक में अच्छा मैसेज गया। उन्होंने कहा कि सभी के सार्थक प्रयासों से कोरोना की दूसरी लहर की पीक अब नीचे आ गई है। स्थितियां सामान्य की ओर हैं, सरकारी विभागों के बेकलाॅक पूरे करने हैं।

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का समय पर निस्तारण करें

जिला कलक्टर ने कहा कि जिन विभागों के सम्पर्क पोर्टल पर शिकायतों दर्ज होती हैं उसका समय पर निस्तारण किया जाए व अधिक समय से दर्ज शिकायतों का प्राथमिकता से निस्तारण करें ताकि शिकायतें पोर्टल से हट सके व इनका निस्तारण हो।

जिला कलक्टर ने कहा कि राइट टू सीएम मामलों को भी समय पर जवाब दिया जाए ताकि इनका निस्तारण हो सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री स्तर पर अब इस पर जोर दिया जा रहा कि जीवन व आजीविका में बेंलैंस व उसे आगे बढाना होगा। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की बजट घोषणाएं हैं उनकी सभी प्रक्रियाएं पूर्ण कराने व उन्हें पुनः गति देने की हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। इनमें कहीं भी कोई दिक्कत आये तो उन्हें बताएं ताकि उनको दूर किया जा सके।

उनके विभागों से जयपुर स्तर पर उनके बजट की व्यवस्था करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि अब लगातार लोकार्पण व शिलान्यास के कार्यक्रम मुख्यमंत्री स्तर पर कराए जा रहे हैं।
बैठक में विभागवार सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा की गई व समय पर इनके निस्तारण के निर्देश दिए। बजट घोषणाओं की प्रगति की भी विभागवार समीक्षा की गई।

बैठक में अतिरिक्त कलक्टर प्रथम एमएल नेहरा,एडीएम द्वितीय मुकेश कुमार कलाल,जेडीए सचिव हरभान मीणा, उपायुक्त राकेश शर्मा,अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास राजपुरोहित,उपनिदेशक महिला एवं बाल विकास श्रवण सिंह राजावत, उपनिदेशक स्वायत शासन दलवीर ढढ्ढा,अधीक्षण अभियंता डिस्काॅक शहर वृत एमएस चारण,जिला वृत पीएस चौधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

>>> विधायक कोटे से पंद्रह लाख रुपए स्वीकृत

Similar Posts