तीन मैरिज पैलेस और 9 अन्य प्रतिष्ठान सीज

जोधपुर, शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ऩे के लिए राज्य सरकार की ओर से घोषित जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ जेट उत्तर की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए तीन मैरिज पैलेस को सीज किया है। इसमें एक मैरिज पैलेस के खिलाफ तो टीम ने पांच दिन पहले ही कार्यवाही की थी। गाइड लाइन की लगातार अवहेलना करने पर इस मैरिज पैलेस को आज सीज कर दिया गया।

डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि शहर में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कोरोना मरीजों का बढ़ता आंकड़ा सभी के लिए चिंता का विषय है और इसको लेकर राज्य सरकार ने भी सख्ती से गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं।

Three marriage palaces and 9 other establishments

जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर निगम लगातार प्रयास कर रहा है कि आमजन जन अनुशासन पखवाड़े में निर्धारित गाइड लाइन की पालना करें, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ मैरिज पहले संचालक गाइड लाइन की अवहेलना कर रहे हैं, इनके विरूद्ध अब सख्ती से कार्यवाही की जा रही है।

Three marriage palaces and 9 other establishments

शादी विवाह समारोह में निर्धारित गाइड लाइन की पालना नहीं करने पर शुक्रवार रात्रि को एसीपी मंडोर ने दो मैरिज पैलेस पर और जेट उत्तर की टीम ने एक मैरिज पैलेस पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि शहर में आयोजित हो रहे शादी विवाह समारोह का जेट उत्तर की टीम और पुलिस प्रशासन ने निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अमर नगर माता का थान स्थित महर्षि दधिचि आश्रम छात्रावास, मंडोर स्थित गीता शंकर मैरिज पैलेस, नयापुरा मंडोर स्थित पेसिफिक गार्डन में निर्धारित गाइड लाइन की पालना नहीं हो रही थी। तीनों पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना लगाने के बाद शनिवार सुबह जेट उत्तर की टीम ने एसीपी शिव नारायण चौधरी, उपायुक्त शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए तीनों मैरिज पैलेस को सीज करने की कार्रवाई की।

आयुक्त उत्तर ने बताया कि पेसिफिक गार्डन में गत 26 अप्रेल को भी निर्धारित गाइड लाइन की अवहेलना की गई थी जिस पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाकर हिदायत दी गई थी, लेकिन हिदायत दिए जाने के बावजूद यहां कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना हो रही थी

इन प्रतिष्ठानों को किया सीज

नगर निगम आयुक्त उत्तर रोहिताश्व तोमर ने बताया कि निर्धारित गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर मोची मार्केट सिवांची गेट स्थित गोदारा मावा भंडार, जालोरी गेट के अंदर स्थित रांकावत मावा भंडार, बालवाड़ी स्कूल के पास जालोरी गेट सूर्या मावा भंडार, सिवांची गेट धानमंडी स्थित रब्बानी कटपीस सेंटर, खांडा फलसा स्थित लक्ष्मीनारायण भगवती प्रसाद किराणा स्टोर, महामंदिर स्थित सोलंकी मार्बल स्टोर, किरण एंटरप्राइजेज, सनसिटी वॉच एंड इलेक्ट्रॉनिक्स और सोलंकी सीमेंट सप्लायर्स को सीज किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *