जिनका तय निर्वासन वो दे रहे आश्वासन-शेखावत

गहलोत सरकार के रोजगार गारंटी बिल पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री का तंज

जोधपुर,जिनका तय निर्वासन वो दे रहे आश्वासन। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने तंज कसा कि गहलोत सरकार ने रोजगार गारंटी बिल पास किया,लेकिन इनकी खुद की गारंटी अब खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि जिनका खुद का निर्वासन तय हो गया है,वह अब आश्वासन दे रहे हैं।शनिवार दोपहर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे शेखावत ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि साढ़े चार साल पूरे हो गए। पांच साल पूरे होने में तीन-चार महीने शेष हैं और वे रोजगार की गारंटी देने की बात कर रहे हैं। शेखावत ने पूछा कि किसने रोका था,साढ़े चार साल पहले इस तरह का बिल लेकर आते,राजस्थान का बच्चा-बच्चा जानता है कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार का जाना तय हो गया है।

यह भी पढ़ें- तीन बच्चों की मां ने प्रेमी संग बसा लिया घर

शेखावत ने कहा कि जुलाई,अगस्त और सितंबर में राजस्थान में सामान्य रूप से बारिश के दिन होते हैं। जब से मनरेगा शुरू हुआ है। दस साल के आंकड़े उठाकर देख लीजिए। इन तीन महीनों में किसी भी काम के बजट का केवल पांच प्रतिशत खर्च होता है। आप पांच प्रतिशत से गारंटी देकर अपने आप को हंसी का पात्र बना रहे हो।

राजेंद्र सिंह गुढ़ा की बर्खास्तगी पर शेखावत ने कहा कि राजस्थान में सच बोलने वाला व्यक्ति मुख्यमंत्री जी को बर्दाश्त नहीं,चाहे वह पार्टी में हो या पार्टी के बाहर। महिलाओं के सम्मान की बात करने वाले व्यक्ति उन्हें पसंद नहीं है,चाहे वह पार्टी में हो या पार्टी के बाहर हो। महिलाओं के असम्मान के विरुद्ध उठने वाली हर आवाज को इसी तरह कुचलने की परिपाटी है, मुझे लगता है,उनकी अगली गाज कई विधायकों पर गिरने वाली है,जिन्होंने इस तरह की बात की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री को इस बात का खुलासा करना चाहिए कि राजस्थान में माताओं-बहनों की इज्जत खतरे में है या नहीं। राजस्थान में रोजाना औसत 17 दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं या नहीं। अगर हो रही हैं तो सत्य बात उठाने वाले व्यक्ति पर उन्होंने इस तरह का दंडात्मक व्यवहार क्यों किया?

इसे भी पढ़िए- संदिग्ध हालात मेें युवक की मौत,भाई ने लगाया हत्या का आरोप

शेखावत ने कहा कि अगर पार्टी में पार्टी की लाइन से हटकर बोलने की बात होती तो कल की विधानसभा की डिबेट देख लीजिए कितने विधायकों ने,कितने मंत्री पद का दर्जा प्राप्त व्यक्तियों ने मंत्रियों को भ्रष्टाचार पर सरेआम सदन में घेरने का काम किया। शेखावत ने कहा कि यह पिक एंड चूस की कार्रवाई इस बात को दर्शाती है कि कांग्रेस की सरकार अशोक गहलोत साहब के नेतृत्व में जो काम कर रही है वह महिलाओं के सम्मान की रक्षा में उठने वाले हर आवाज को इसी तरह कुचलेंगे। मुख्यमंत्री का बयान कि यह हमारे घर की बात है पर प्रतिक्रिया देते हुए शेखावत ने कहा कि उनके अंदर की बात अब सार्वजनिक हो गई है। उन्होंने पूछा कि अब अंदर कुछ बचा है क्या? राजेंद्र गुढ़ा के बयान की आलाकमान को खुश करने में राजस्थान सरकार लगी हुई है पर शेखावत ने कहा कि मैं यह बात साढ़े 4 साल से कह रहा हूं। केवल और केवल एक परिवार को खुश करने के लिए राजस्थान की जनता से पैसा लूटकर अपने आलाकमान की झोली भरने के अलावा राजस्थान की सरकार क्या कर रही है? दिव्या मदेरणा का नाम लिए बगैर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मेरी छोटी बहन ने साहस के साथ में आवाज उठाई,मुझे लगता है कि अगली तलवार उसके ऊपर चलने वाली है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews