डॉक्टर और उसके रिश्तेदार के घरवालों को बंद कर चोरों ने 20 लाख के जेवरात चुराए

डॉक्टर और उसके रिश्तेदार के घरवालों को बंद कर चोरों ने 20 लाख के जेवरात चुराए

  • दो घरों में चोरों ने सोते परिवार को कमरों में किया बंद
  • जानकार का भी हाथ होने अंदेशा

जोधपुर, शहर के निकट करवड़ के लोरड़ी पंडितान में 22-23 दिसम्बर की रात को चोरों ने एक डॉक्टर और उसके रिश्तेदार के परिवार को कमरों में बंद कर लाखों रुपए के जेवरात, नगदी पर हाथ साफ कर दिया। एक घर में छत पर जाकर बक्सों को तोड़ा तो दूसरे में आंगन में बक्सों को तोड़कऱ आभूषण नगदी ले गए। डॉक्टर नयापुरा सेटेलाइट अस्पताल में पदास्थापित है। सूचना पर पुलिस ने मौका मुआयना किए जाने के साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया। चोरों की संख्या दो सकती है। पुलिस ने इसमें जानकार का हाथ होने का भी अंदेशा जताया है। कारण कि परिवार के लोग रिश्तेदारी में मौत के बाद घर आकर सोए ही थे। फिलहाल दोनों ही घरों से 25-30 तोला सोना, दो किलो से ज्यादा चांदी एवं एक लाख की नगदी चोरी होना बताया गया है। डॉक्टर एवं उनके रिश्तेदार की तरफ से संयुक्त रिपोर्ट दी गई है।

करवड़ पुलिस थाने के सबइंस्पेक्टर चंद्रकिशोर ने बताया कि लोरड़ी पंडितान में रहने वाले दुर्गाराम पुत्र माधुराम पटेल और उनके रिश्तेदार डॉक्टर आईदानराम पुत्र केवलराम का मकान पास-पास ही बना हुआ है। 22-23 दिसम्बर की रात को अज्ञात चोर दुर्गाराम के मकान की छत के रास्ते से घुसे थे। उनकी चार बच्चियां रात 11 बजे तक तो पढ़ाई कर रही थी फिर वो सो गई। आधी रात को चोर घुसे और सीढिय़ों के रास्ते से आकर दुर्गाराम के कमरे के बाहर से कुंडा लगा दिया। फिर बच्चियों वाले कमरे के बाहर भी कुंडी लगा दी।

इसके बाद नीचे कमरे में आकर वहां रखे कुछ बक्सों का उठाकर छत पर लेकर गए। जहां पर बक्सों के ताले तोड़कऱ अंदर रखे 20-25 तोला सोने के आभूषण, दो किलो चांदी के आइटम ले गए। इसके पास में उनके रिश्तेदार डॉक्टर आईदानराम का मकान है। डॉक्टर आईदान राम दूसरी मंजिल पर सो रहे थे। वहां पर कमरे को बाहर से बंद कर दिया। फिर नीचे वाले फ्लोर पर सो रहे उनके पिता के कमरे के बाहर से भी दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद एक कमरे में रखे बक्सों को उठाकर घर के आंगन तक लाए और वहां पर पांच सात तोला वजनी सोने के आभूषण और एक लाख की नगदी के साथ 15-20 तोला चांदी क आभूषण ले गए।

सुबह उठने पर लगा पता

एसआई चंद्रकिशोर ने बताया कि सुबह जब परिवार में जाग हुई तो कमरा बाहर से बन्द मिलने पर परिवार के लोगों ने आस पड़ौस एवं रिश्तेदारों को बताया। बाद में पड़ौसियों की मदद से दरवाजों को बाहर से खोला गया। चोरी का पता चलने पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस ने मुआयन किए जाने के साथ फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को भी बुलाया। इसमें किसी जानकार का भी हाथ हो सकता है।

रिश्तेदारी निधन में जाकर आए, थके होने पर सो गए

पुलिस ने बताया कि दोनों परिवार के लोग रिश्तेदारी में मौत होने पर थके मांदे होने से घर आकर सो गए। सर्दी की ऋतु के चलते गहरी नींद आ गई होगी। फिलहाल पुलिस इसमें गहन तफ्तीश कर रही है। चोरों का पता लगाने का प्रयास जारी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts