गायों को पकड़ने आया दस्ता और पशु पालक भिड़े,लाठी लात घूंसे चले

  • नगर निगम दस्ते की तरफ से राजकार्य में बाधा का केस दर्ज
  • दूसरा पक्ष नहीं पहुंचा

जोधपुर,गायों को पकड़ने आया दस्ता और पशु पालक भिड़े,लाठी लात घूंसे चले। शहर के देवनगर क्षेत्र में शनिवार दोपहर आवारा विचरण कर रही गाय को पकडऩे पहुंचे नगर निगम दस्ते के साथ क्षेत्र के लोगों ने विरोध जताया। निगम दस्ता और पशु पालक न सिर्फ गुत्थमगुत्था हो गए बल्कि इनके बीच में काफी देर तक लात घूंसे चले। घटना का वीडियो वायरल  होने के साथ ही पुलिस मौके पर पहुंची और कुछ लोगों को पकड़ कर लाया गया। बाद में काउ कैचर में डाल कर गाय को भी ले जाया गया। इधर नगर निगम काउ केचर दस्ते की तरफ राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने का केस दर्ज करवा है। दूसरा पक्ष दोपहर तक रिपोर्ट नहीं दे पाया था। मौका स्थल पर फिलहाल शांति बनी है। गाय को बुरी तरह घसीटने को लेकर भी लोगों में रोष देखा गया। पशुप्रेमियों ने इसको लेकर भी आपत्ति जताई है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हुआ कि यह गाय किसकी है।

इसे भी पढ़िए- मकान का छज्जा गिरने से महिला की मौत

दरअसल नगर निगम का काउ केचर दस्ता शनिवार दोपहर में आवारा पशुओं को पकडऩे के लिए सडक़ पर उतारा था। देवनगर इलाके में काउ केचर पहुंचा तो वहां एक गाय को ले जाने लगा। इस पर आस पास के लोगों ने इसका विरोध जताना शुरू कर दिया। निगम दस्ता व पशुपालक के बीच में काफी देर तक नोंकझोंक चली फिर गुत्थमगुत्था हो गए। इनके बीच जमकर लात घूंसे भी चले। नगरनिगम दस्ता हाथों में डंडा लेकर गाय को जबरन काउ केचर में डालते देखा गया। एक पशुपालक की तरफ से जमकर इसका विरोध जताया गया। इधर घटना का वीडियो वायरल होनेे के साथ ही देवनगर थाने के प्रशिक्षु आरपीएस कार्यवाहक थानाधिकारी शिवम जोशी वहां पहुंचे। उन्होंने बताया कि दस्ता की तरफ से राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने की रिपोर्ट दी गई है,दूसरे पक्ष ने कोई रिपोर्ट नहीं दी है। वीडियो के आधार पर विरोध जताने वालों की धरपकड़ की जा रही है।

दूरदृष्टिन्यूज़ का एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews