the-party-which-will-bring-the-minimum-support-purchase-price-bill-with-the-farmers-rampal-jat

जो पार्टी न्यूनतम समर्थन खरीद मूल्य बिल लाएगी किसान उसके साथ- रामपाल जाट

जोधपुर,जो पार्टी न्यूनतम समर्थन खरीद मूल्य बिल लाएगी किसान उसके साथ-रामपाल जाट। किसान नेता रामपाल जाट ने कहा कि जो पार्टी कांग्रेस या भाजपा न्यूनतम समर्थन खरीद मूल्य बिल लाएगी उसके साथ किसान खड़ा होगा। आज धरती पुत्रों को कई समस्याओं से गुजरना पड़ रहा है। उन्होंने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने जल परियोजना को लटकाया, भटकाया और अटकाया है। रामपाल जाट आज जोधपुर प्रवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। वे जोधपुर प्रवास पर एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।

ये भी पढ़ें- मंदिर भूमि में हुए अतिक्रमण के विरोध में धरना आज

किसान नेता रामपाल जाट ने कहा कि जहां बिजली आपूर्ति होती है वहां किसानों को 24 घंटे बिजली दी जाए। किसानों की फसल बीमा योजना के लिए सूचना का भार भी सरकार उठाए ताकि किसानों को क्लेम से बंचित नहीं रहना पड़े।जाट नेता ने कहा कि आज पाली जिले में किसान सबसे ज्यादा पलायन कर रहे हैं। इसका कारण है कि किसानों को समर्थन खरीद मूल्य का लाभ नहीं मिल पा रहा है। वर्ष 2000 की गणना से सामने आया है कि प्रदेश में सबसे ज्यादा किसान पाली जिले से पलायन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश के किसानों ने तय किया है कि जो भी पार्टी कांग्रेस या बीजेपी न्यूनतम समर्थन खरीद बिल लेकर आएगी, किसान उस पार्टी का साथ देगा।

ये भी पढ़ें- ग्लोबल मैप पर प्रधानमंत्री ने भारत को शिखर पर पहुंचाने का काम किया -विश्नोई

खेत का पानी की बात पर उन्होंने कहा कि आज पानी एक प्रतिशत है और भूभाग दस प्रतिशत है। ऐसे में खेत का पाणी खेत में हो इसके लिए योजना को साकार किया जाए। किसान नेता रामपाल जाट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होने जल परियोजना जैसी बात को जोधपुर के केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को प्रभार दिया है। मगर जलशक्ति मंत्री ने नहर परियोजना को लटकाए,अटकाए एवं भटकाए रखा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews