राजस्थान अधिवक्ता कल्याण कोष की न्यासी समिति की बैठक सम्पन्न

जोधपुर,राजस्थान अधिवक्ता कल्याण कोष की न्यासी समिति की बैठक शनिवार को बाॅर कौंसिल आॅफ राजस्थान के कार्यालय में राजेश पंवार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक मे न्यासी समिति के सदस्य नवरंग सिंह चौधरी तथा विशेष आमंत्रित सदस्य बलजिंदर सिंह सांधू भी बैठक में उपस्थित थे। सुनिल बेनीवाल,सदस्य ने विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में हिस्सा लिया।

अधिवक्ता कल्याण कोष की न्यासी समिति की बैठक में 55 अधिवक्ताओं के मृत्यु दावों का निस्तारण कर उनके आश्रितों को एक करोड़ बासठ लाख बावन हजार (1,62,52,000/-) एवं बीमारी दावों में 61 अधिवक्ताओं को सैतीस लाख इकरानवे हजार रूपए (37,91,000/-) के भुगतान की स्वीकृति प्रदान की। इस प्रकार न्यासी समिति द्वारा 116 दावों का निस्तारण कर कुल दो करोड़ तियालिस हजार रूपए (2,00,43,000/-) राशि की स्वीकृती प्रदान की गई।

बार कौंसिल आॅफ राजस्थान के अध्यक्ष राजेश पंवार द्वारा 21 जनवरी को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखकर राज्य सरकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना 17.01.2022 को वापिस लेने का अनुरोध किया गया है, जिसमें जिला उपभोक्ता फाॅरम के अध्यक्ष पद पर अगर किसी अधिवक्ता को नियुक्त किया जाता है तो उसे समेकित वेतन के रूप में रूपए 60,000/- प्रतिमाह ही देय होगा जो कि न्यायिक सिद्वांतों के विपरीत है। अध्यक्ष ने यह मांग की है कि जिला उपभोक्ता फाॅरम के अध्यक्ष पद पर अगर किसी अधिवक्ता को नियुक्त किया जाता हैं तो उसे भी अन्य नियुक्त अध्यक्ष के समकक्ष मासिक समेकित वेतन दिया जाना चाहिए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews