परिचित के साथ कार में गए ज्वैलर का उदयपुर में मर्डर

  • जली हुई हालत में मिला शव
  • पिता ने दी अपहरण की नामजद रिपोर्ट
  • कार और हत्यारे की तलाश
  • आरोपी साइको का रोगी, पाक विस्थापित भी है

जोधपुर, शहर के निकट बोरानाडा से आशापूर्णा सिटी क्षेत्र में बुधवार की देर शाम अपने परिचित के साथ खुद की कार में निकले ज्वैलर का उदयपुर में मर्डर हो गया। उसका जला हुआ शव मिला। जोधपुर से परिजन उदयपुर पहुंचे और शव की पहचान की है। पिता की तरफ से नामजद व्यक्ति के खिलाफ अपहरण में रिपोर्ट दी गई।

हत्या की वजह क्या रही इसका खुलासा तो हत्यारे के पकड़े जाने पर ही हो सकेगा। वह साइको किस्म होना बताया जाता है। वह परिवार सहित पिछले काफी समय से पाल क्षेत्र में रह रहा है। आरोपी पाक विस्थापित बताया गया है। फिलहाल पुलिस नामजद की तलाश में लगी है जल्द ही मामले में खुलासे की बात की है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त हरफूल सिंह ने बताया कि पाल बालाजी मंदिर के सामने बालाजी नगर में रहने वाले भंवरलाल पुत्र माणकलाल सोनी की तरफ से अपने पुत्र अनिल सोनी के अपहरण की रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उनका पुत्र बुधवार की शाम को अपनी दुकान आशापूर्णा सिटी में चामुण्डा ज्वैलर्स से निकला था। वह किसी परिचित राजू माली के साथ गया है। रात को वह घर नहीं लौटा तब उसे फोन किया गया। मगर उसका फोन बंद आया।

रात साढ़े आठ बजे के आस पास पाली जिले में एक टॉल नाके से मोबाइल पर संदेश मिला जिसमें गाड़ी की लोकेशन देखी गई। इस पर पिता भंवरलाल सोनी बोरानाडा थाने पहुंचे और पुत्र के अपहरण की जानकारी दी। अनिल के अपहरण की सूचना पर पुलिस ने चहुंओर नाकाबंदी करवा दी। सभी टोल नाकों को खंगाला गया। मगर उसका गुरूवार दोपहर तक पता नहीं लगा।

उदयपुर जिले में जला शव मिलने की सूचना

एडीसीपी हरफूल सिंह ने बताया कि उदयपुर जिले के सायरा थाना क्षेत्र में मगघा घाटा रणकपुर में एक स्थान पर जले शव मिलने की जानकारी आज दिन में मिली। इस पर परिजन को उदयपुर ले जाया गया। जहां पहुंचने पर उसकी पहचान परिजन की तरफ से अनिल के रूप में की गई।

दुकान से ज्वैलरी लेकर निकलने का संदेह गहराया

आरंभिक पड़ताल में अंदेशा जताया जाता है कि ज्वैलर अनिल सोनी अपने साथ काफी मात्रा में आभूषण लेकर निकला है। सूत्रों के अनुसार वह अपने साथ दस किलो चांदी और कुछ सोने की जेवर भी बैग में डालकर ले गया था। फिलहाल उसकी कार का भी पता नहीं लगा है।

नामजद आरोपी साइको व पाक विस्थापित है

एडीसीपी हरफूल सिंह ने बताया कि नामजद किया गया आरोपी राजू माली पुत्र छगनलाल माली साइको किस्म का हो सकता है। वह पाक विस्थापित है। दस पंद्रह साल से पाल क्षेत्र में ही रहता है।

पांच सात दिन से बढ़ी थी नजदीकियां

आरंभिक पड़ताल में यह भी सामने आया कि ज्वैलर अनिल सोनी और नामजद आरोपी राजू माली के बीच पुरानी पहचान नहीं है। मगर वह पांच सात दिन से दोनों के बीच नजदीकियां ज्यादा देखी गई हैं।

हत्या के कारण का खुलासा आरोपी के पकड़े जाने पर

पुलिस हत्या के कारण का आरंभिक तौर पर खुलासा नहीं कर पाई है। हत्यारे के पकड़े जाने पर आगे स्थिति साफ हो सकेगी।

पहले हत्या बाद में जलाया गया शव

पुलिस ने यह भी आशंका जताई है कि ज्वैलर अनिल सोनी की पहले हत्या की गई है। संभवत: गला घोंटा या जहर दिया है। बाद में शव को जलाया गया होगा। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही आगे मामले का खुलासा हो पाएगा। पुलिस ने जल्द ही मामले से पर्दा उठाने का दावा किया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews