परिवार बच्चे के इलाज के लिए जयपुर गया,पुलिस से पता लगा कि बाइक लावारिश मिली है

जोधपुर आने पर मालूम हुआ लाखों के आभूषण के साथ 75 हजार नगदी भी चोरी हो गई

जोधपुर,परिवार बच्चे के इलाज के लिए जयपुर गया,पुलिस से पता लगा कि बाइक लावारिश मिली है।शहर के महामंदिर स्थित मारवाड़ नगर में एक सूने मकान में चोरों ने सैंध लगाकर वहां से लाखों की ज्वैलरी,75 हजार की नगदी के साथ बाइक को चुरा ले गए। परिवार के लोग बच्चे के इलाज के लिए जयपुर गए थे। बाइक पुलिस को लावारिश मिली तो पता लगा कि घर में भी चोरी हुई है। महामंदिर थाने में अब इस बाबत केस दर्ज करवाया गया है।

यह भी पढ़ें – ट्रक ने ली बाइक सवार की जान

दरअसल महामंदिर के मारवाड़ नगर का रहने वाला विजय कुमार पुत्र पृथ्वीराज प्राइवेट नौकरी करता है। वह मूल रूप से बाड़मेर के हमीरपुरा कोतवाली का रहने वाला है। 18 जुलाई को वह परिवार के साथ बच्चे के इलाज के लिए जयपुर गया था। इस बीच घर सूना था और उसकी बाइक घर के पोर्च में रखी हुई थी, साथ ही हेलमेट में उसी में टंगा हुआ था।

21 जुलाई को माता का थान पुलिस ने फोन कर सूचना दी कि एक जिक्सर बाइक लावारिश हालत में थाना क्षेत्र में मिली है,क्या वह बाइक उसकी है। इस पर उसने कहा कि हां उसकी बाइक है। इस पर वह तत्काल जयपुर से जोधपुर लौट आया। यहां आकर पता लगा कि घर के ताले टूटे होने के साथ अलमारियों और बक्सों के भी ताले टूटे पड़े है। सामान चैक करने पर पता लगा कि वहां से उसके व उसकी पत्नी के गहने जिनमें सोने की रिंग,ईयररिंग,एक तोला चेन, बच्चों की 3 जोड़ी पायलें जो 21 तोला,बच्चों की सोने की रिग एवं लूंग जोड़ी,पत्नी की 45 तोला चांदी की पायल जोड़ी के साथ 23 हजार की नगदी चोरी हो गई है। इसके अलावा घर में मकान मालिक के यहां से सोने की 3 रिंग,ईयर रिंग दो,बालियां 3, सौ-सौ रुपए पुराने नोट जो दस हजार,40 हजार की अलग नगदी, कुल पांच तोला सोना और दस तोला चांदी चोरी हुई है। मकान मालिक मनोज कुमार है।

मकान में चोरी 20 जुलाई की रात को होना पता लगा है। बड़ी चोरी की सूचना पर महामंदिर पुलिस ने मौका मुआयना किया और अब सीसीटीवी फुटेज से चोरों की पहचान के साथ तलाश की जा रही है। जांच एसआई जसवंत सिंह की तरफ से की जा रही है।

यह भी पढ़ें – रेलवे अस्पताल में बालक के टूटे जबड़े का सफल ऑपरेशन

लालसागर में सूने मकान में भी लगी सैंध
मंडोर पुलिस थाना क्षेत्र मेें लालसागर यूआईटी क्वार्टर के पास में रहने वाले रविंद्र सिंह भाटी पुत्र चंदनसिंह भाटी के मकान में भी चोरों ने सैंध लगाई है। अज्ञात चोर घर से नगदी और आभूषण चोरी कर ले गए। कितना सामान यहां से चोरी हुआ इसका ब्यौरा फिलहाल पुलिस में नहीं दिया है।