जोधपुर, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा मानसिक विमंदित को उसके घर से उचित ईलाज के एमडीएम अस्पताल के मानसिक विमंदित गृह में भर्ती करवाया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जिला जोधपुर के सचिव ने बताया कि बालेसर के आगोलाई कस्बे गवारियों के बास में निवासरत मानसिक विमंदित युवक माथुर गवारिया, जिसको पिछले 15-16 सालों से मिर्गी एवं दिमागी बीमारी के कारण जोर जोर से चिल्लाने एवं कभी लोगों को पत्थर मारने के कारण लोहे की जंजीरों में जकड़ा कर रखा जाता है।

युवक के परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण उसके माता-पिता उसका ईलाज करवाने में असमर्थ हैं।
उन्होंने ने बताया प्रकाशित खबर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला एवं सैशन न्यायाधीश, जोधपुर के अध्यक्ष राघवेन्द्र काछवाल द्वारा संज्ञान लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, जोधपुर जिला के सचिव समरेन्द्र सिंह सिकरवार को इस मानसिक विमंदित को आवश्यक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिये गये।

जिस पर सचिव द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए थानाधिकारी बालेसर एवं ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बालेसर से समन्वय स्थापित कर उनके सहयोग से 9 मार्च को ही मानसिक विमंदित युवक को उसके घर से आवश्यक उचित ईलाज के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल, मानसिक विमंदित गृह जोधपुर में भर्ती करवाया गया।