the-cultural-evening-of-the-marwar-festival-made-a-big-difference

मारवाड़ उत्सव की साँस्कृतिक संध्या ने ख़ासा समा बाँधा

अशोक उद्यान के मुक्ताकाशी मंच पर उमड़ा साँस्कृतिक रस-रंगों का ज्वार

जोधपुर,मशहूर परंपरागत मारवाड़ उत्सव के अन्तर्गत शनिवार की शाम अशोक उद्यान के खुले मंच पर हुई साँस्कृतिक संध्या में लोक साँस्कृतिक रंग-रसों का ज्वार उमड़ पड़ा।जाने- माने लोक कलाकारों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने ख़ासा समा बाँधते हुए रसिकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। बड़ी संख्या में मौजूद जनसमूह ने सांस्कृतिक संध्या का आनंद लिया और कलाकारों की प्रस्तुतियों को सराहा।

the-cultural-evening-of-the-marwar-festival-made-a-big-difference

राजस्थान के पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इस संध्या में बॉलीवुड म्यूजिक इण्डस्ट्री में सफलता के शिखर की ओर अग्रसर देश के नामी फनकार सिंगर आफताब हुसैन की सिंगिंग को जमकर दाद मिली। आफताब ने अपने बैंड की सुमधुर धुनों पर स्वयं की एलबम से मनमोही गीत सुनाकर आनंद भर दिया।

लोक कलाकार कसम खान लंगा के मांड गायन ‘केसरिया बालम..से शुरू इस सुनहरी साँझ में गौतम परमार ने भवाई एवं घूमर,लीलादेवी ने तेरह ताली नृत्य,सुआ देवी के कालबेलिया नृत्य,जितेन्द्र बृजवासी की ‘फूलो की होली’ के व ओम प्रकाश खाजूवाला के मशक वादन सहित शानदार कार्यक्रमों के मोह पाश ने लोगों को बाँधे रखा। हिंदी में आँखों देखा हाल प्रमोद सिंघल व अंग्रेजी में जागृति उपाध्याय ने सुनाया।

the-cultural-evening-of-the-marwar-festival-made-a-big-difference

इस दौरान नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त राकेश कुमार,उपखण्ड अधिकारी अपूर्वा परवाल,बीएसएफ के अधिकारी,कृषि विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार प्रियंका विश्नोई,पर्यटन विभाग के उप निदेशक भानुप्रताप एवं सहायक निदेशक डॉ.सरिता फिड़ौदा आदि ने कलाकारों की बहुआयामी प्रतिभाओं को सराहा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews