the-closing-ceremony-will-be-held-on-sunday-evening-with-the-kavi-sammelan

समापन रविवार शाम कवि सम्मेलन के साथ होगा

  • जैन युवा संघ की 36वीं राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता
  • विभिन्न प्रतियोगिताओं में हुए रोचक मुकाबले
  • नवकार मंत्र सज्जा प्रतियोगिता में 100 एंट्री
  • दुल्हन द परफेक्ट ब्राइड में 40 युवतियों ने लिया भाग
  • विजिताओं को किया पुरस्कृत

जोधपुर,जैन युवा संघ सोसाइटी के तत्वाधान में आयोजित 36 वीं राज्य स्तरीय ओसवाल खेलकूद प्रतियोगिता के अंतर्गत विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
संयोजक विवेक सिंघवी ने बताया कि कांटेम्पररी फर्नीचर (सीएफ-9) बनाम जगमग सुपरकिंग के बीच फाइनल मैच खेला गया। इस रोमांचक मैच में जगमग सुपरकिंग विजेता रही। एवं कांटेम्पररी फर्नीचर (सीएफ-9) की टीम उपविजेता रही। अध्यक्ष गौतम मेहता ने बताया कि जैन क्रिकेट प्रीमियर लीग के फाइनल मैच के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पंकख पारख, दीपक मोदी, तरुण जैन एवं धनपाल मेहता उपस्थित हुए।

शतरंज के संयोजक आलोक चौरड़ीया ने बताया कि शतरंज के जूनियर वर्ग के फाइनल मैच में आगम सुराणा ने नितिन जीरावला को हराया। सीनियर वर्ग में शुभम भंडारी व दर्शन जैन के बीच फाइनल मैच खेला गया। जिसमें शुभम भंडारी विजेता रहे। अध्यक्ष गौतम मेहता ने बताया की शतरंज के फाइनल मैच के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में शतरंज प्रतियोगिता के प्रायोजक रोहित मोहनोत,उपस्थित थे।

लॉन टेनिस के संयोजक नितिन जैन ने बताया कि जुनियर वर्ग के फाइनल मैच में विशिष्ट जैन और तनिष्का चोपड़ा की टीम विजेता एवं श्रेयांश और रेयांश की टीम उपविजेता रही। सीनियर वर्ग में सुनील और पूजनीश की टीम फाइनल में विजेता रही एवं तरुण और अमित की टीम उपविजेता रही।

कब्बडी संयोजक प्रवीण धारीवाल ने बताया कि जोधपुर वॉरियर्स एवं ओसवाल छात्रावास इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें ओसवाल छात्रावास की टीम विजेता रही। अध्यक्ष गौतम मेहता ने बताया कि फाइनल मैच के अवसर पर कबड्डी प्रतियोगिता के प्रायोजक ऋषभ डागा मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए।

वॉलीबॉल संयोजक प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि वैद एवं कॉप्स के बीच मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस रोमांचक मैच में वैद ने कॉप्स को हराया। बैडमिंटन संयोजक रितेश मेहता एवं सहसंयोजक निर्मल पारख ने बताया कि चार्मी चोपड़ा, निहार जैन,अभिनव कुंभट,नमन जैन, दक्ष मेहता,आशुतोष चोपड़ा एवं शिबू मेहता सभी अपने-अपने ग्रुप में विजेता रहे।

कैरम के संयोजक महावीर नाहटा ने बताया कि महिला वर्ग में प्रेम सिंघवी विजेता एवं भूमिका सिंघवी उप विजेता रही। पुरुष सीनियर वर्ग एकल ग्रुप में जय मेहता विजेता एवं सिद्धार्थ जैन उप विजेता रहे। पुरुष सीनियर वर्ग डबल ग्रुप में गौरव मेहता व चिराग मेहता विजेता एवं कार्तिक व राजेश लुणावत उपविजेता रहे। जूनियर सिंगल ग्रुप में ऐश्वर्या मोहनोत विजेता एवं आराध्या जैन उप विजेता रही।
सह संयोजक विपिन मेहता ने बताया कि कैरम प्रतियोगिता में डीसी कोठारी,आलोक मेहता एवं सुरेंद्र गोदावत ने अंपायर की भूमिका निभाई एवं सुरेश धारीवाल व विनय सिंघवी ने कैरम प्रतियोगिता का प्रबंधन संभाला। अध्यक्ष गौतम मेहता ने बताया कि कैरम प्रतियोगिता के फाइनल मैच के दिन मुख्य अतिथि के रूप में इस प्रतियोगिता के प्रायोजक रवि व अमित गोदावत उपस्थित थे।

शुक्रवार शाम को 7 बजे तंबोला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। तंबोला प्रतियोगिता के संयोजक शैलेंद्र भंडारी एवं पंकज सिंघवी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जैन समुदाय के सभी वर्गों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। तंबोला प्रतियोगिता को लेकर जैन समुदाय में काफी उत्साह देखने को मिला। संयोजक शैलेंद्र भंडारी ने बताया कि तंबोला प्रतियोगिता के प्रायोजक समाजसेवी सुशील धारीवाल उपस्थित थे। मुख्य अतिथि के रूप में पार्षद मनीष लोढ़ा एवं मनीषा कोठारी भी उपस्थित हुए। इसमें अध्यक्ष गौतम मेहता,सचिव पंकज लोढा,उपाध्यक्ष सुरेंद्र मुथा, खेलकूद मंत्री क्षितिज भंडारी, कोषाध्यक्ष राजेश भंडारी,सांस्कृतिक मंत्री नरेंद्र सराफ,प्रचार मंत्री पीयूष रायसोनी,खेलकूद सहमंत्री हितेश धोका,सहकोषाध्यक्ष रोहित गांग,संघ सदस्य प्रवीण धारीवाल,सतीश चोपड़ा,विवेक सिंघवी,ललित सर्राफ, रवि सर्राफ,मनीष अबानी,विकास सिंघवी एवं संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद थे। संयोजक पंकज सिंघवी ने बताया कि तंबोला प्रतियोगिता में बंपर पुरस्कार के रुप में आधा किलो चांदी एवं अन्य विभिन्न प्रकार के इनाम वितरित किए गए।

प्रचार मंत्री पीयूष रायसोनी ने बताया कि नवकार मंत्र साज सज्जा प्रतियोगिता की प्रदर्शनी शुक्रवार को महावीर कंपलेक्स में रखी गई। इस प्रतियोगिता में प्रतियोगीयों ने जोश व उत्साह से नवकार मंत्र को अपने हाथों से बनाकर उसकी साज सज्जा कर अपनी रुचि दिखाई। प्रतियोगिता संयोजक राजेश सिंघवी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में लगभग 100 हस्तनिर्मित नवकार मंत्र प्रदर्शनी में प्रदर्शित किए गए। इस भव्य कार्यक्रम के प्रायोजक हितेश धोका थे।
संयोजक राजेश सिंघवी ने बताया कि इस कार्यक्रम में निर्णायक की भूमिका विद्याश्रम स्कूल के कला विभाग के अध्यापक पूरण शर्मा,डीपीएस स्कूल के कला विभाग के अध्यापक प्रदीपता किशोर दास ने निभाई। निर्णायकों ने विजेताओं के परिणाम लिफाफे में बंद किए। संयोजक राजेश सिंघवी ने बताया कि विजेताओं को पुरस्कार 17 सितंबर 2022 को सरदार दून स्कूल में वितरित किए गए।

सांस्कृतिक मंत्री नरेंद्र सर्राफ ने बताया कि 17 सितंबर को दुल्हन द परफेक्ट ब्राइड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में लगभग 40 युवतियों ने हिस्सा लिया। खेलकूद मंत्री क्षितिज भंडारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के साथ पारितोषिक वितरण का कार्यक्रम भी रखा गया था। प्रचार मंत्री पीयूष रायसोनी ने बताया कि 18 सितंबर को सुबह 8 बजे बच्चों की चम्मच रेस एवं बोरी रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। रात्रि में प्रतियोगिता समापन के साथ भव्य कवि सम्मेलन का आयोजन सरदार दून पब्लिक स्कूल में होगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews