the-arrangements-in-the-government-hostel-are-not-suitable-bl-bhati

राजकीय छात्रावास में व्यवस्थाएं माकूल नहीं-बीएल भाटी

राजकीय छात्रावास में व्यवस्थाएं माकूल नहीं-बीएल भाटी

जोधपुर,भाजपा अजा मोर्च के प्रदेश उपाध्यक्ष बीएल भाटी ने जोधपुर प्रवास के दौरान राजकीय डाॅ. भीमराव अम्बेडकर छात्रावास, भदवासिया,भगत की कोठी छात्रावास की व्यवस्थाओं को देखा। छात्रावास में रहकर अध्ययनरत छात्रों से बात की।
छात्रों ने छात्रावास की व्यवस्थाओं पर नाराज़गी व्यक्त की। उनहाने छात्रावास के सोईघर में जाकर देखा तो आटे में इल्लियां,कीड़े पड़े हुए पाये गये।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री गहलोत तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को जोधपुर आएंगे

the-arrangements-in-the-government-hostel-are-not-suitable-bl-bhati

उन्हें बताया कि चौकीदार करणराम चौधरी,वार्डन हनुमान मेघवाल के कमरे में रहता है। बच्चों को गाली-गलौज,मारपीट करता है। विद्यार्थियों के कमरों में जाकर बीड़ी सिगरेट पीता है। चौकीदार को हटाने के बावजूद छात्रावास परिसर में ही रहकर बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करता है। स्थायी वार्डन के अभाव में व्यवस्थाएं चरमराई हुई हैं। बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज भी नहीं हो रही है। खेल-कूद का सामान स्टोर में बंद कर रखा है, खेलने के लिए जारी नहीं किया जाता है। भवन की हालत जर्जर हो रखी है।

समुचित व्यवस्थाओं के अभाव में बच्चे कैसे पढ़ें,चिन्ता का विषय है। भाटी ने सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग के जोधपुर पदस्थापित अधिकारी से फोन पर बात कर विभिन्न अव्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराया। भाटी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने गृह जिले जोधपुर की सभी छात्रावासों पर अलग से टीम गठित कर औचक निरीक्षण कराएं व सुधार करवायें ताकि अनुसूचित जाति,जनजाति के छात्रों को पढाई का माहौल मिले। भाटी के साथ भाजपा जिला महामंत्री मानाराम गर्ग सहित कार्यकर्ता साथ थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts