दिल्ली पुलिस में बताकर रेलवे में संविदा नौकरी के नाम पर दो लाख ऐंठे

जोधपुर,शहर के भगत की कोठी इलाके में रहने वाले दो भाईयों को शातिरों ने रेलवे में संविदा पर नौकरी लगाने के नाम पर दो लाख रुपए ऐंठ लिए। एक शातिर ने खुद को दिल्ली पुलिस में कार्यरत होना बताया था। पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर तफ्तीश आरंभ की है। मामले को 11 महिने होने का आए हैं। फिलहाल पुलिस की तरफ से अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। बालोतरा जिले के पचपदरा तहसील के गोलसोढ़ा हाल भगत की कोठी लहरिया स्वीट के सामने गली नंबर 3 में रहने वाले जोगा राम पुत्र चूनाराम जाट की तरफ से रिपोर्ट दी गई।

यह भी पढें – विकास कार्याें से बनी जोधपुर की अलग पहचान-मुख्यमंत्री

रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई मोहनलाल यहां दो साल से हर्ष लाइब्रेरी में पढ़ाई करने जाता था। पास में ही एक चाय की थड़ी है जहां पर दोनों भाई रोजना चाय पीने के लिए जाते थे। यहां पर मतोड़ा ओसियां के कैलाश और झूमरलाल नाम के शख्स से पहचान हो गई। रोजाना इन लोगों से चाय की थड़ी पर मुलाकात होने पर उन लोगों ने बताया कि रेलवे में अच्छी जान पहचान है और वे रेलवे में संविदा पर नौकरी लगाने का काम करते हैं। मगर उसके लिए सिक्योरिटी पेठे 3 लाख रुपए पहले देने होंगे।कई दिनों की मुलाकात के बाद पीडि़त ने ब्याज पर उधार रुपए लेकर कैलाश जाट एवं झूमर लाल से इस बारे में बात की। झूमर लाल ने वाट्सएप पर खुद की फोटो दिखाते हुए कहा कि वह दिल्ली पुलिस में है। इस झांसे में आकर पीडि़त जोगाराम ने उन लोगों को 1.53 लाख केश और फिर 47 हजार फोन पे के माध्यम से दे दिए। यह रुपए 24 सितंबर 22 को दिए गए। मगर कुछ दिनों तक टालमटोल जवाब देते रहे फिर फोन उठाना बंद कर दिया। वाट्सएप पर मैसेज का जवाब भी नहीं देते थे। भगत की कोठी पुलिस ने घटना को लेकर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिये – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews