एमडीएम में आज से टेली मेडिसिन सेवा प्रांरभ

एमडीएम में आज से टेली मेडिसिन सेवा प्रांरभ

फोन 0291-2623139 पर परामर्श लिया जा सकेगा

जोधपुर,मथुरादास माथुर अस्पताल में 3 फरवरी से प्रत्येक कार्य दिवस को दोपहर 1 से 2 बजे टेली मेडिसन सुविधा प्रारंभ की जा रही है। प्रधानाचार्य सम्पूर्णानन्द आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं नियंत्रण डाॅ एसएस राठौड़ ने बताया कि टेली मेडिसिन सुविधा प्रारंभ होने से जनता एवं दूरदराज के क्षेत्रों में कार्यरत चिकित्सक रोगों के उपचार, परामर्श व शंका समाधान के लिए संचार माध्यमों को प्रयोग कर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि जनता की सुविधा के लिए यह नवाचार मेडिकल काॅलेज द्वारा शुरू किया जा रहा है जिसमें आमजन द्वारा कार्य दिवस (राजपत्रित अवकाश एवं रविवार को छोड़कर) दोपहर 1 से 2 बजे तक विशेषज्ञ चिकित्सकों से फोन 0291- 2623139 पर परामर्श लिया जा सकेगा। आगामी दिनों में शीध्र ही विडियों काॅलिंग से टेलीमेडिसन की सुविधा भी प्रारंभ की जायेगी।

एमडीएम में आज से टेली मेडिसिन सेवा प्रांरभ

उन्होंने बताया कि प्रथम सोमवार को मेडिसिन, द्वितीय सोमवार को कार्डियोलोजी, तृतीय सोमवार मेडिसन,चतुर्थ सोमवार यूरोलाॅजी, पंचम सोमवार को वक्ष एवं क्षय रोग के लिए तथा इसी प्रकार प्रथम, तृतीय व पंचम मंगलवार को नाक, कान, गला, द्वितीय व चतुर्थ मंगलवार को नेत्र रोग के लिए, प्रथम, तृतीय, पंचम बुधवार को शिशु रोग तथा द्वितीय व चतुर्थ बुधवार को स्त्री एवं प्रसूति रोग के लिए, प्रथम व तृतीय गुरूवार को सर्जरी तथा द्वितीय व चतुर्थ गुरूवार के लिए आर्थोपेडिक, पंचम गुरूवार के लिए निश्चेतना एवं दर्द निवारक के लिए, प्रथम व पंचम शुक्रवार को परिवार नियोजन एवं टीकाकरण (पीएसस) तथा द्वितीय, तृतीय,चतुर्थ शुक्रवार को चर्म रोग के लिए, इसी प्रकार प्रथम व पंचम शनिवार को मानसिक रोग के लिए, द्वितीय व चतुर्थ शनिवार को न्यूरोलोजी तथा तृतीय शनिवार के लिए गेस्ट्रोलोजी के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों के फोन पर परामर्श लिया जा सकता है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts