teachers-summit-2022-of-company-secretary-institute-jodhpur-completed

कंपनी सचिव संस्थान जोधपुर का टीचर्स सम्मिट-2022 सम्पन्न

कंपनी सचिव संस्थान जोधपुर का टीचर्स सम्मिट-2022 सम्पन्न

जोधपुर,शिक्षक दिवस पर भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की जोधपुर शाखा द्वारा टीचर्स सम्मिट-2022 का आयोजन किया गया। जिसमें जोधपुर के 100 नामी शिक्षकों ने भाग लिया।
संस्थान के सचिव देवेंद्र वैष्णव ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि महापौर वनीता सेठ व अध्यक्षता संस्थान अध्यक्ष दीपक केवलिया, विशिष्ट अतिथि अनुराग लोहिया,प्रो. एसपी व्यास एवं एमआर पुरोहित थे।
सचिव वैष्णव सभी का स्वागत किया।

संस्थान के अध्यक्ष दीपक केवलिया ने बताया कि कार्यक्रम में 100 शिक्षकों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर सीएस दीपक केवलिया ने समस्त शिक्षकों को संस्थान के बारे में बताते हुए कहा कि अगर कोई विद्यार्थी सीएस बनता है तो भारत की कई बड़ी कंपनियों में नौकरी-रोजगार मिलना तय है। उन्होंने उदाहरण देते हुए सीएस में स्कोप के बारे में बताया।
विशिष्ठ अतिथि व्यास ने शिक्षक के त्याग की महत्ता बताते हुए कहा कि एक शिक्षक किस तरह से विद्यार्थी के जीवन का नवनिर्माण करता है।
मुख्य अतिथि वनिता सेठ ने कहा कि वह स्वयं शिक्षिका रही हैं। वे शिक्षिका होने की खुशी को समझती हैं। उन्होंने संस्थान के प्रयासों को सराहा।

आईटीआई के एडीशनल डायरेक्टर एमआर पुरोहित ने अपने संस्मरण सुनाते हुए गुरु की महिमा को आध्यात्मिक दृष्टि शिक्षकों का महिमा मण्डन किया। अनुराग लोहिया ने संस्थान का धन्यवाद देते हुए इस तरह के कार्यक्रमों को बार-बार करते रहने का आग्रह किया। मुख्य वक्ता एवं अध्यक्ष सीएस दीपक केवलिया ने सीएस के समस्त आयाम के बारे में बताते हुए सीएस कोर्स की पूर्ण जानकारी दी एवं शिक्षकों से आग्रह किया कि वह अपने विद्यालय के 11 वीं और 12वीं के छात्रों को सीएस करने के लिए प्रोत्साहित करें।संचालन सीएस रूपाली बोहरा व सीएस दीक्षा महेश्वरी ने किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यक्ष पूजा चंदानी,महालक्ष्मी कॉलेज की प्रिंसिपल ज्योत्सना व्यास, डॉ प्रगति भाटी,सीएस अमित उपाध्याय,आनंद मिश्रा सहित 100 शिक्षाविद उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts