जोधपुर में एनटीपीसी से जुड़ी 95 शिकायतें हुई दर्ज

जोधपुर में एनटीपीसी से जुड़ी 95 शिकायतें हुई दर्ज

जोधपुर, गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी (एनटीपीसी) परीक्षा से जुड़ी शिकायतों के बाद खोले गए आउटरीच कैंप में उत्तर-पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल में 95 उम्मीदवारों ने अपनी शिकायत व सुझाव दर्ज करवाई है। 21 दिवसीय यह आउटरीच कैंप बुधवार को समाप्त हुआ ।

वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण ने बताया कि मंडल के कल्याण अनुभाग में लगाए गए विशेष शिविर में कुल 95 उम्मीदवारों से फीडबैक लिया गया इसके तहत एनटीपीसी के नौ उम्मीदवारों ने स्वयं उपस्थित होकर, 8 उम्मीदवारों ने ईमेल के माध्यम से और रेलवे एक्ट अप्रेंटिस ट्रेनिंग किए हुए 78 अभ्यर्थियों ने स्वयं उपस्थित होकर भर्ती से संबंधित आशंका व सुझाव दर्ज करवाए।

मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय के निर्देश पर मंडल के कल्याण विभाग में इस शिविर के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी तथा मंडल कार्मिक अधिकारी और मुख्य कल्याण निरीक्षक को नोडल अधिकारी मनोनीत किया गया था।
चारण ने बताया कि मंडल पर प्राप्त सभी फीडबैक रेल मंत्रालय की उच्च अधिकार समिति को अवलोकन के लिए गुरुवार को भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि रेलवे भर्ती परीक्षाओं के लेवल,परीक्षा परिणाम की घोषणा एवं अप्रेंटिस का प्रशिक्षण प्राप्त कर रोजगार तलाशने वाले उम्मीदवारों से रेलवे ने आउटरीच कैंप के माध्यम से फीडबैक आमंत्रित किए थे, सभी सुझाव संग्रहण केंद्रों के तहत संग्रहित किए गए दस्तावेजों को रेलवे बोर्ड स्तर पर गठित उच्च अधिकार समिति को भेजे जा रहे हैं जिसके अगले माह चार मार्च तक अपनी अनुशंसा प्रस्तुत करने की संभावना है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts