मतदाता दिवस पर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

जोधपुर, राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अपर जिला कलेक्टर प्रथम मदनलाल नेहरा की अध्यक्षता में मतदाता दिवस आयोजित किया गया।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी नेहरा ने 11 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर प्रकाश डालते हुए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आईटी एपलिकेशन एवं मोबाईल एप एवं मतदाता सूची में ऑनलाईन पंजीकरण की प्रक्रिया की जानकारी दी।

उन्होंने मतदाता दिवस पर मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा के सन्देश का पठन करते हुए सभी मतदाता को मतदान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी, सुगम मतदान करने की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने बताया कि इस बार 52000 नये मतदाताओं को जोड़ा गया है तथा लगभग 18 हजार मतदाताओं का नाम मतदाता सूचि से हटाया गया है।

योजना का हुआ शुभारंभ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर e-EPIC योजना का शुभारंभ हुआ। उप जिला निर्वाचन अधिकारी मदनलाल नेहरा ने e-EPIC डाउनलोड करने की प्रक्रिया की जानकारी दी। उन्होने बताया कि इस कार्ड के प्रयोग के लिए e-EPIC  डाउनलोड करना पड़ेगा, जिसके लिए मतदाता के पंजीकृत मोबाइल नम्बर पर लिंक प्राप्त होगा तथा इस लिंक के माध्यम से इस कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगें। इस अवसर पर लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

जिला स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले कार्मिकों का हुआ सम्मान
राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तर पर पुनरीक्षण कार्यक्रम 2021 एवं गत चुनावों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। नये मतदाता को कार्ड व e-EPIC देकर सम्मानित किया गया।

Similar Posts