क्रिप्टो करेंसी लेकर छात्र का अपहरण,1.60 लाख की लूट

रिपोर्ट दर्ज कराने पर मिली जान की धमकियां

जोधपुर,क्रिप्टो करेंसी लेकर छात्र का अपहरण,1.60 लाख की लूट। शहर के अब क्रिप्टो करेंसी की ट्रेडिंग करने वाले लोगों को धोखे से बुलाकर लूटपाट किए जाने के प्रकरण सामने आने लगे हैं। शनिवार को चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के अशोक उद्यान के सामने पांच लाख की लूट हुई थी। अब एक और प्रकरण रातानाडा थाने में सामने आया है। एक छात्र से क्रिप्टो करेंसी का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करवाने के बाद उसका अपहरण कर लिया गया और 1.60 लाख रुपए लूट लिए गए। पीडि़त छात्र ने जब पुलिस में रिपोर्ट दी तो उसे जान की धमकियां दी गई। मामले को लेकर नामजद अभियुक्तों की अब पुलिस तलाश में लगी है।

यह भी पढ़ें – आईआईटी ने जेईई के शीर्ष रैंकर्स को लैपटॉप देकर किया सम्मानित

जिला फलोदी के मंडलाकलां देचू हाल जेएनवीयू हैड ऑफिस के पास महावीर नगर में रहने वाले अशोक कुमार पुत्र सालगराम पालीवाल की तरफ से रातानाडा थाने में रिपोर्ट दी गई है। इसमें बताया कि वह यहां प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है साथ ही क्रिप्टो टे्रडिंग में लगा हुआ है।13 मार्च को उसके पास में महेंद्र विश्नोई का फोन आया कि उसे क्रिप्टो की खरीद करनी है। तब वह उससे मिलने पीडब्ल्यूडी चौराहा पर गया था। जहांं पर महेंद्र विश्रोई,दिनेश विश्रोई आदि मिले। इन लोगों को क्रिप्टो ट्रांजेक्शन किए जाने के बाद उसे 1.60 लाख रुपए दिए गए। वह रुपए से भरा बैग लेकर जाने लगा तब उनके दो तीन अन्य साथी गाडिय़ां पर आए और मारपीट करने के साथ उसका अपहरण कर ओटीएफ की तरफ सूने स्थान पर ले गए। फिर वहां मारपीट करते हुए उसका रुपयों से भरा बैग लूट लिया। घटना 13 मार्च की शाम को हुई थी।

पीडि़त अशोक कुमार ने जब आरोपियों के खिलाफ रातानाडा थाने में मामला दर्ज करवाया तो 16 मार्च को किसी अंजान नंबर से कॉल आया और बोला कि मैं ओपाराम विश्रोई बोल रहा हूं। केस वापिस ले ले अन्यथा जान से हाथ धोना पड़ेगा।
शनिवार को भी चौपासनी हाउसिंग बोर्ड के अशोक उद्यान के सामने एक युवक को क्रिप्टो करेंसी लेनदेन में मारपीट कर पांच लाख रुपए लूटे गए थे। बाद में पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर बापर्दा जेल भिजवा दिया था।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews