wife-of-deceased-arrested-involved-in-conspiracy-main-accused-ran-out-of-jodhpur

मृतक की पत्नी गिरफ्तार, साजिश में रही शामिल, मुख्य आरोपी जोधपुर से बाहर भागा

  • धरना उठाया
  • शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजन को सुुपुर्द
  • लूणी कस्बे में बाजार बंद
  • गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार
  • पकड़े गए अभियुक्त पुलिस अभिरक्षा में

जोधपुर, शहर के निकट लूणी तहसील के सर गांव में मौसेेरे भाई बहन की हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। उसने और मुख्य आरोपी ने मिलकर हत्या की साजिश रची। मृतक की पत्नी से अभी पूछताछ चल रही है। बुधवार को पकड़े गए तीनों अभियुक्तों को आज कोर्ट में पेश कर पांच पांच दिन की पुलिस अभिरक्षा में लिया गया है।

इधर मंगलवार की रात को धरना समाप्त होने के साथ बुधवार सुबह दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजन को सुपुर्द कर दिए गए। गमगीन माहौल में उनका दोपहर में अंतिम संस्कार किया गया। तीसरे दिन भी लूणी कस्बा बंद रहा।

पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव ने बताया कि वारदात में अब मृतक रमेश पटेल की पत्नी गुड्डी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिससे पड़ताल की जा रही है। मुख्य आरोपी जोधपुर से बाहर भाग गया है। जिसकी तलाश में पुलिस की टीमें बीकानेर आदि जगहों पर तलाश कर रही हैं। उसके पकड़े जाने पर मामले में और भी खुलासा हो सकता है। सोमवार को लूणी थाना क्षेत्र के सर गांव की सरहद पर सुबह करीब 9 बजे यह घटना हुई थी।

कविता पटेल ने पटवारी 2021 का एग्जाम दिया था। इसके बाद सोमवार को जोधपुर तहसील ऑफिस में पहली बार जॉइन करना था। कविता रोहिचा कलां गांव की रहने वाली है। सर गांव में उसका ससुराल है लेकिन ससुराल व पीहर पक्ष के लोग कर्नाटक में रहते हैं। इसी गांव में मौसी का बेटा रमेश पटेल रहता है। लूणी से जोधपुर की दूरी करीब 37 किलोमीटर है। ऐसे में रमेश मौसी की बेटी कविता को बाइक पर ही लेकर जोधपुर के लिए रवाना हो गया। गांव से निकलते ही एक एसयूवी कार ने टक्कर मार दी।

हादसे के बाद ड्राइवर रुका नहीं। वह दोनों भाई-बहन को घसीटते हुए ले गया। हादसे में रमेश एक तरफ नीचे गिरा तो दूसरी तरफ उछल कर कविता गिरी। हादसे के बाद लोगों ने आरोप लगाया कि जानबूझ कर दोनों भाई-बहन की हत्या की गई। एसयूवी कार से कुछ हॉकी स्टिक व बेसबाल बेट बरामद हुए थे।

अवैध संबंधों के चलते हुई हत्या

पुलिस की आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि हत्या अवैध संबंध के चलते हुई। मृतक रमेश पटेल का अपनी पत्नी से संबंध अच्छा नहीं चल रहा था। उसकी पत्नी ने शंकर पटेल नाम के शख्स से दोस्ती के चलते अपनी व्यथा बताई थी। तब शंकर ने अपने कुछ परिचितों रमेश माली, सोहन सुथार, राकेश पटेल के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई। इन लोगों को रमेश पटेल को रास्ते से हटाना था मगर कविता की भी हत्या कर डाली। शंकर की एक परिचित महिला भी हत्याकांड में शामिल बताई जाती है। जिससे पुलिस अब पूछताछ कर गहन बातों का पता लगा रही है।

केस ऑफिसर स्कीम में ली जांच

पुलिस उपायुक्त पश्चिम गौरव यादव के अनुसार मामले को केस ऑफिसर स्कीम में लिया गया है ताकि जल्दी से जल्दी आरोपियों को पकडऩे के साथ पीडि़त पक्ष को न्याय मिल सके। केस ऑफिसर स्कीम में लूणी थानाधिकारी ईश्वरचंद पारिक इसकी जांच कर रहे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें –http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews