निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए एसएसटी टीमें सक्रिय

निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए एसएसटी टीमें सक्रिय

लोकसभा आम चुनाव-2024

जोधपुर,निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए एसएसटी टीमें सक्रिय।लोक सभा आम चुनाव के तहत जोधपुर लोकसभा में स्वतंत्र,शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने के लिए क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सीमाओं की निगरानी के लिए एसएसटी टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें नामांकन अधिसूचना जारी होने के साथ ही सक्रिय हो गई हैं।

यह भी पढ़ें – साईक्लोनर सैल के एसआई कन्हैयालाल और प्रमित चौहान सम्मानित

जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) गौरव अग्रवाल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग,जयपुर के निर्देशानुसार गठित इन टीमों का प्रशिक्षण 23 मार्च को कलक्ट्रेट सभागार में हुआ था। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों द्वारा अवैध रूप से मतदाताओं को प्रलोभन के उद्देश्य से धन राशि का वितरण शराब अथवा अन्य प्रलोभन वाली सामग्री के वितरण की रोकथाम,निगरानी एवं आदर्श आचार संहिता की पूर्ण पालना सुनिश्चित करवाने के लिए विधानसभा क्षेत्रवार स्थैतिक निगरानी दल (SST) का गठन कर दल प्रभारियों को निगरानी के लिए निर्देशित किया गया है।

अग्रवाल ने बताया कि स्थैतिक निगरानी दल 8-8 घन्टे की तीन पारियों में 24 X 7 घंटे निर्धारित चैक पोस्टों पर निगरानी रखेंगे। इन स्थैतिक निगरानी दल में एक प्रभारी पुलिस अधिकारी एवं 1 से 4 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये दल चेक पोस्टों पर संदेहास्पद वाहनों की चैकिंग करेगें, संदेहास्पद वस्तुएं,नगदी इत्यादि पाये जाने पर जब्ती की कार्यवाही करेगें।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts