पीपलेश्वर महादेव मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ

प्रभु भक्ति का मार्ग ही प्रेम है-रामप्रिय दास महाराज

जोधपुर, रातानाडा स्थित पीपलेश्वर महादेव मंदिर गौशाला में चल रही श्रीमद्भागवत कथा ज्ञान यज्ञ में शनिवार को तीसरे दिन की कथा में ध्रुव चरित्र के माध्यम से धर्म,अर्थ, काम, मोक्ष का वर्णन किया।

shrimad-bhagwat-katha-gyan-yagya-at-peepaleshwar-mahadev-temple

मंदिर प्रवक्ता पंकज जांगिड़ ने बताया कि यह आयोजन मंदिर सत्संग समिति की वरिष्ठ सदस्य और ब्रह्मलीन महंत शिवचेतनगिरी की शिष्या शशीलता शर्मा और उनके परिवारजनों की ओर से स्व. होतीलाल शर्मा, गोमती देवी शर्मा, निहालचंद शर्मा तथा समस्त पितरों और जन कल्याणार्थ किया जा रहा है।

shrimad-bhagwat-katha-gyan-yagya-at-peepaleshwar-mahadev-temple

आयोजक शशीलता शर्मा ने बताया कि 18 मार्च से दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक आयोजित कथा में कथावाचक संत रामप्रिय दास शास्त्री ने तीसरे दिन की कथा में ध्रुव चरित्र के माध्यम से धर्म, अर्थ, काम, मोक्ष का वर्णन किया।

ध्रुव चरित्र के माध्यम से कहा कि व्यक्ति को सिद्धांतों पर चलते हुए धर्म का त्याग नहीं करना चाहिए। ऋषभदेव तथा जड़भरत के प्रसंग के माध्यम से परमहंसों का कर्तव्य बताया और कहा कि हमारा धर्म अहिंसा को प्रतिपादित करता है।

कथा के दौरान भजन गायक दिलीप गवैया ने भजनों की प्रस्तुति दी। सोमवार को नंदोत्सव और तत्पश्चात दोपहर 2.30 बजे से फागोत्सव मनाया जाएगा। कथा के दौरान कोरोना के प्रति जागरूकता के स्टीकर्स लगाकर कोरोना गाइडलाइंन की पालना की अपील की गई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *