शेरगढ़ तहसील पटवारी एक हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

शेरगढ़ तहसील पटवारी एक हजार की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार

जोधपुर, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने गुरूवार को जिले के शेरगढ़ तहसील में लगे पटवार मंडल के पटवारी को एक हजार रूपए की रिश्वत लिए जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। रिश्वत की राशि उसने अपनी पेंट की दाहिनी जेब में डाल दिया। इशारा मिलने पर ब्यूरो टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो एएसपी भोपालसिंह ने बताया कि शेरगढ़ तहसील के ग्राम पंचायत हनुवंत नगर निवासी चैनसिंह पुत्र रेवंत सिंह की तरफ से एक शिकायत दी गई थी। इस शिकायत का सत्यापन 18 दिसम्बर को करवाया गया था। इसमें बताया कि गांव सिहांदा में सामलाती कृषि भूमि है। जिसमें उसका हिस्सा 20.03 बीघा है। इसमें से उसने 0.13 बीघा को सार्वजनिक प्रयोग के लिए हितदान किया था। मगर इस जमीन के नामांतरण के लिए वह पटवार मंडल शेरगढ़ के परसराम गुर्जर से संपर्क किया। इस पर गुर्जर ने नामांतरण के नकल देने के लिए पांच हजार की रिश्वत की मांग की। बाद में यह सौदा दो हजार रूपयों में हुआ।

तब सत्यापन से पहले ही परिवादी चैनसिंह से 400 रूपए आरोपी परसराम गुर्जर ने ले लिए। बाद में दो सौ रूपए फिर लिए। बाकी के पैसे नकल उपलब्ध करवाने की बात पर हुई। ब्यूरो के एएसपी भोपालसिंह ने बताया कि दोनों का आमना सामना होने पर परिवादी ने शेष रूपए एक हजार देने को कहा। इस पर गुरूवार को ट्रेप कर आरोपी पटवारी परसराम को गिरफ्तार कर लिया गया। उसने रिश्वत के एक हजार रूपए अपनी पेंट की दाहिनी जेब में रख लिए। अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts