seminar-on-clean-environment-and-green-railways-concluded

स्वच्छ पर्यावरण व हरित रेलवे पर सेमिनार सम्पन्न

  • रेलवे का स्वच्छता पखवाड़ा जारी
  • यात्रियों को जागरूक करने पर बल

जोधपुर,भारतीय रेलवे द्वारा मनाए जा रहे स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत सोमवार को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर स्वच्छ पर्यावरण व हरित रेलवे विषयक सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार ने वक्ताओं ने पर्यावरण की स्वच्छता के लिए समन्वित प्रयासों पर बल दिया।

स्टेशन डाइरेक्टर ललित शर्मा ने सेमिनार के मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ पर्यावरण और हरित रेलवे के लिए रेलवे के प्रयास हमेशा सकरात्मक रहे हैं और इसे कायम रखने के लिए रेल कर्मचारियों को विशेषकर रेलयात्रियों को जागरूक बनाना होगा। उन्होंने बताया कि स्वच्छता पखवाड़े के तहत इससे जुड़े प्रत्येक पहलुओं की सघन जांच की जा रही है तथा सिंगल यूज्ड प्लास्टिक के रेल परिसर में इस्तेमाल पर प्रतिबंध की भी सख्ती से पालना करवाई जा रही है।

स्टेशन डाइरेक्टर ने जानकारी दी कि मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने मंडल के सभी रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छता पखवाड़े के बाद भी नियमित रूप से स्वच्छता अभियान जारी रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक आशीष श्रीवास्तव, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक वीरेंद्र सिंह तंवर,वरिष्ठ अनुभाग अभियंता (कार्य) राजेश माथुर,मुख्य टिकट निरीक्षक (स्टेशन) अशोक शर्मा,क्रू कंट्रोलर योगेश कच्छवाह,स्टेशन उप अधीक्षक एसपी जोशी तथा टीटीआई राजकुमार जोशी ने स्वच्छता और हरित रेलवे की महत्ता पर प्रकाश डाला और इसके लिए रेल यात्रियों को जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews