सामाजिक सरोकारों में स्काउट गाइड सदैव अग्रणीय है – ओझा

जोधपुर मंडल परिषद का 67 वां वार्षिक अधिवेशन संपन्न

जोधपुर,राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड जोधपुर मंडल के 67 वें मंडल परिषद अधिवेशन का आयोजन प्रधान एवं पूर्व महापौर घनश्याम ओझा की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर वर्चुअल मीटिंग में जोधपुर मंडल के 6 जिलों के प्रभारी सहायक जिला कमिश्नर, सचिव, संयुक्त सचिव, ग्रुप लीडर प्रतिनिधि, स्काउटर गाइडर प्रतिनिधि एवं

Scout guide is always pioneer in social concerns - Ojha

आजीवन सदस्यों द्वारा सहभागिता करते हुए गत अधिवेशन के कार्यवृत्त की पुष्टि, सत्र 2019-20 के वार्षिक प्रतिवेदन, आय व्यय विवरण एवं बैलेंस शीट को मान्यता प्रदान की गई। मंडल कार्यकारिणी समिति के स्वीकृत प्रस्तावों का अनुमोदन करवाया गया एवं विविध प्रस्तावों पर चर्चा कर निर्णय स्वीकृति की गई।

Scout guide is always pioneer in social concerns - Ojha

वर्चुअल मीटिंग को संबोधित करते हुए अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में मण्डल प्रधान घनश्याम ओझा ने कहा कि सामाजिक सरोकारों में स्काउट गाइड की भूमिका सदैव अग्रणीय रही है। इस वर्दीधारी संगठन की प्रदेश में अपनी एक पृथक पहचान है।

राज्य स्तर पर जोधपुर की उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए स्टेट चीफ कमिश्नर जेसी मोहंती ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश संगठन की उपलब्धियों में जोधपुर का विशिष्ट योगदान रहा है। उन्होंने कोरोना काल की समाप्ति के बाद जोधपुर में राष्ट्रीय जंबूरी करवाने का प्रस्ताव दिया।

इस अवसर पर राज्य प्रशिक्षण आयुक्त बन्नालाल ने जोधपुर की विशिष्ट उपलब्धियों के लिए पदाधिकारीगणों एवं स्काउट्स गाइड्स को बधाई देते हुए समाज के मध्य संगठन की पहचान को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर  उपप्रधान ओम कुमारी गहलोत, स्टेट कमिश्नर स्काउट संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा प्रेमचंद सांखला, मंडल चीफ कमिश्नर गोपाल सिंह भाटी, कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश गोयल, मंडल सचिव डॉ कमल मोहनोत,  सहायक राज्य संगठन आयुक्त विनोद दत्त जोशी सहित मंडल पदाधिकारियों ने अधिवेशन को संबोधित कर जोधपुर की सेवा को बनाए रखने का आह्वान किया।

इस वर्चुअल अधिवेशन के दौरान जोधपुर मंडल के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, पाली, सिरोही के 16 स्काउटर गाइडर  को शांतिचन्द भंडारी पुरस्कार, 6 जिलों को कोरोनावायरस सम्मान, 12 यूनिट लीडर्स को दीर्घकालीन सेवा अलंकार, सात व्यस्क लीडर्स को हिमालय वुड बैज एवं दो लीडर ट्रेनर को योग्यता वृद्धि बैज से सम्मानित किया गया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *