school-children-were-shocked-to-see-weapons-in-bsfs-exhibition

बीएसएफ की प्रदर्शनी में हथियार देख हतप्रभ रह गए स्कूली बच्चे

बीएसएफ की प्रदर्शनी में हथियार देख हतप्रभ रह गए स्कूली बच्चे

आजादी का अमृत महोत्सव

जोधपुर,शहर के बालसमंद क्षेत्र की राजकीय उच्च माद्यमिक विद्यालय के बच्चे गुरुवार को अपने सामने वास्तविक हथियरों के देख हतप्रभ रह गए। उनके चेहरों पर बाल सुलभ कौतुहल साफ नजर आ रहा था। आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत स्कूल में बीएसएफ की ओर से हथियार प्रदर्शनी के समय यह नजारा देखने को मिला। बीएसएफ की ओर से अपने परिसर के निकट स्थित इस स्कूल में शानदार मार्च पास्ट परेड, हथियार व चित्र प्रदर्शनी के अलावा बैण्ड प्रदर्शन किया गया।

देश है तो हम हैं

इस अवसर पर बीएसएफ के सहायक प्रशिक्षण केन्द्र के महानिरीक्षक मदन सिंह राठौड़ ने बच्चों से कहा कि हमें हमारे राष्ट्र्रीय ध्वज व देश को सबसे ऊपर रखना है। देश है तो हम हैं। उन्होंने छात्रों से आह्वान किया कि वे देश सेवा में सदैव अग्रणी रहें। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों को देश की सीमाओं की अग्रिम रक्षा पंक्ति व दुनियां के सबसे बड़े अर्द्ध सैन्य बल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। स्कूली बच्चों को बीएसएफ में रोजगार के अवसर के बारे में भी जानकारी प्रदान की गई।

बच्चों ने किया करतल ध्वनि से स्वागत

बीएसएफ के जवानों की आकर्षक परेड को देख बच्चों ने कर्तल ध्वनि के साथ उनका जोरदार स्वागत किया। हथियार प्रदर्शनी के दौरान कई बच्चों ने मशीनगन से लेकर पिस्टल तक की जानकारी पूछी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts