साध्वी मंजूला का चातुर्मास मंगल प्रवेश

जोधपुर,साध्वी मंजूला का चातुर्मास मंगल प्रवेश। जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ की साध्वी मंजूला का रविवार को भव्य चातुर्मासिक मंगल प्रवेश हुआ। जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ संघ के अध्यक्ष भूरचंद जीरावला एवं सचिव राजेन्द्र भसांली ने बताया कि खरतरगच्छाधिपति आर्चाय जिन मणिप्रभ सूरीश्वर की आज्ञानुवर्तिनी केैवल्य धाम तीर्थ प्रेरिका निपुणा की विदूषी शिष्याएं प्रवचन प्रभाविका साध्वी मंजूला का भव्य सोमेया रविवार आषाढ सुदी बीज को प्रातः 8 बजे दीपक धारीवाल मकान न 22 वैदो का बैरा,गुलाब नगर जैन मन्दिर के पास से प्रारम्भ होकर खरतरगच्छ जैन सेवा ट्रस्ट के नूतन भवन उद्यान अपार्टमेंट के पास,पाल रोड 21 सेक्टर हाऊसिंग बोर्ड में हुआ।

प्रवेश के पश्चात जुलूस धर्म सभा में परिवर्तित हुआ जिसमे समस्त अतिथि गण समाज सेवी ट्रस्टी पधाधिकारी समलित हुए।

यह भी पढ़ें – डॉ.पीसी व्यास का किया अभिनंदन

मीडिया प्रभारी दीपक कुमार सिंधवी ने बताया कि इस भव्य सौमेय में मुख्य आकर्षण भगवान महावीर स्वामी के गीतों का गुणगान करते हुए मधुर बैण्ड की स्वर लहरियों के साथ महिला मण्डल द्वारा भव्य कलश द्वारा गुरूवरियों को बढावा देते हुए साघ्वीयों का प्रवेश हुआ।कार्यक्रम में भारत के विभिन्न शहरों से गुरुभक्त शामिल हुए।

इस अवसर पर खरतरगच्छ संघ के भूरचंद जीरावला,राजेन्द्र भंसाली, अशोक पारख, विवेक भंसाली,नरेन्द्र कुमार बोथरा,कुशाल मालू ,जिनेन्द्र जिदाणी,अनिल पटवा,दिनेश पटवा, प्रवीण,दीपक धारीवाल एवं सघं के सदस्य,खरतरगच्छ युवा संघ, खरतरगच्छ महिला मण्डल इत्यादि प्रवेश के साथ समलित हुए।

प्रवेश के बाद साध्वी मंजुला ने प्रवचन में कहा कि संयम दर्शन ही मोक्ष मार्ग की प्रथम सीढ़ी है,इसलिए सभी धर्म आराधना में बढ़ चढ़कर निस्वार्थ भाव से भाग लें। प्रवचन उपरांत स्वामी वात्सल्य का आयोजन किया गया जिसमे बड़ी संख्या में भक्त जन समाज सेवी उपस्थिति हुए।अध्यक्ष भूरचंद ने बताया इस नूतन भवन में यह निर्णय लिया गया कि बुधवार 17 जुलाई को भगवान आदिनाथ,चंद्र प्रभु एवं शांतिनाथ की प्रतिष्ठा का आयोजन होगा। भगवान आदिनाथ की प्रतिमा 380 वर्ष पुरानी प्रतिमा है।

यह भी पढ़ें – दुकान से नगदी व परचूनी सामान चोरी

उन्होंने 15 से 17 जुलाई को होने वाले इस तीन दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम में सभी से बढ़चढ़ कर भाग लेने का आह्वान किया है। विवेक भंसाली ने बताया कि नियमित प्रवचन 20 से प्रतिदिन 9 से 10 बजे तक खरतरगच्छ जैन सेवा ट्रस्ट के नूतन भवन उद्यान अपार्टमेंट के पास, पाल रोड 21 सेक्टर में होंगे।